घर में रहकर लोग मनाएं ईद, ईदगाह में भीड़ रोकने की अपील

बनभूलपुरा स्थित ललित आर्य महिला इंटर कॉलेज में वृहस्पतिवार अपराह्न तीन बजे से बैठक हुई। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता है। ऐसे में ईद व अलविदा की नमाज लोग घर में अदा करें।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:25 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:25 PM (IST)
घर में रहकर लोग मनाएं ईद, ईदगाह में भीड़ रोकने की अपील
सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने विभागीय अधिकारियों से समस्या निस्तारण के निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: रमजान माह के बाद अलविदा की नमाज व ईद से पहले अमन कमेटी की बैठक हुई। जिसमें प्रशासन, पुलिस व स्थानीय लोगों ने सहभागिता की। इस दौरान लोगों से घरों में रहकर ईद मनाने की अपील की गई।

 कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों से ईदगाह में भीड़ रोकने की अपील की गई है। बनभूलपुरा स्थित ललित आर्य महिला इंटर कॉलेज में वृहस्पतिवार अपराह्न तीन बजे से बैठक हुई। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता है। ऐसे में ईद व अलविदा की नमाज लोग घर में अदा करें। मस्जिद और ईदगाह में सीमित संख्या में लोग जाएं। ईदगाह कमेटी की ओर से स्वयंसेवक तैनात कर लोगों को अनावश्यक भीड़ लगाने से मना किया जाए। स्थानीय लोगों ने ईद के मौके पर कपड़े, बर्तन, परचून आदि की दुकानें दो घंटे के लिए खोलने की मांग प्रशासन से की है।

अमन कमेटी की बैठक में पूर्व पार्षद शकील अहमद ने स्थानीय स्तर पर समस्याओं की ओर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया। पार्षद ने कहा कि बैठक में सिर्फ खानापूर्ति करना गलत है। इंद्रानगर की सफाई व्यवस्था बदहाल है। रमजान के महीने में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नहीं किया गया। स्ट्रीट लाइटें खराब होने से गलियों में अंधेरा बना रहता है। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने विभागीय अधिकारियों से समस्या निस्तारण के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम विवेक राय, एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, सीओ सिटी शांतनु पराशर, कोतवाल मनोज रतूड़ी, बनभूलपुरा थाना प्रभारी प्रमोद पाठक आदि मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी