Uttrakhand Forest Fire : जंगल की आग से डरे लोग रात भर जगे रहने के लिए मजबूर, नैनीताल हाईवे तक पहुंची जंगलों की आग

Uttrakhand Forest Fire कुमाऊं भर के जंगलों में आग लगी हुई है। नैनीताल के पंगूट के जंगल धधक रहे हैं। वहीं बीती रात रानीबाग चित्रशिला घाट के सामने के जंगल के साथ नैनीताल रोड पर रानीबाग से लेकर ज्योलीकोट तक सड़क के ऊपरी जंगलों में आग लग गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:57 PM (IST)
Uttrakhand Forest Fire : जंगल की आग से डरे लोग रात भर जगे रहने के लिए मजबूर, नैनीताल हाईवे तक पहुंची जंगलों की आग
वन कर्मी देर रात तक बुझाने में जुटे रहे। सड़क तक आग पहुंचने से वाहन चालक भी दहशतजदा हो गए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Uttrakhand Forest Fire : रानीबाग से लेकर ज्योलीकोट तक के जंगलों में भीषण आग लगी हुई है। जंगलों की आग मंगलवार की रात भुजियाघाट तक पहुंच गई। हाईवे तक आग पहुंचने से लोग दहशत में आ गए। पूरी रात लोगों ने रतजगा कर बिताई। वहीं वन विभाग की टीमें रात भर जगह-जगह लगी आग को बुझाती रहीं।

गर्मियों की शुरुआत से ही कुमाऊं भर के जंगलों में आग लगी हुई है। नैनीताल के पंगूट के जंगल धधक रहे हैं। वहीं बीती रात रानीबाग चित्रशिला घाट के सामने के जंगल के साथ नैनीताल रोड पर रानीबाग से लेकर ज्योलीकोट तक सड़क के ऊपरी हिस्से के जंगलों में आग लग गई। तेज हवा के कारण आग काफी तेजी से फैलते गई। रात करीब 10 बजे आग काफी तेजी से भुजियाघाट पर सड़क तक पहुंच गई। इससे भुजियाघाट क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए। भुजियाघाट में रेस्टोरेंट चलाने वाले सुभाष बिष्ट ने बताया कि आग के सड़क तक आने से दूसरी ओर के कारोबारी और दुकानदार दहशत में आ गए। रात भर लोग वन विभाग के अफसरों से लेकर कर्मचारियों को फोन घनघनाते रहे।

करीब 10 बजे दो गांव क्षेत्र की आग बुझाने के बाद वन विभाग की टीम भुजियाघाट आई। वन कर्मी देर रात तक आग बुझाने में जुटे रहे। वहीं सड़क तक आग पहुंचने से वाहन चालक भी दहशतजदा हो गए। लोगों के अपने वाहन काफी दूर सड़क किनारे खड़े कर दिए। वन कर्मियों के आग बुझाने के बाद वाहन चालक गंतव्य को रवाना हुए। हालांकि भुजियाघाट में रहने वाले लोगों को रातभर दहशत की वजह से नींद नहीं आई। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी