वैक्सीनेशन के लिए 20 से 25 किमी पैदल व घोड़े में बैठ पहुंच रहे लोग

सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिए लोगों की भीड़ सुबह से ही उमड़ने लगी है। बदियाकोट ग्राम पंचायत भवन में वैक्सीनेशन का काम हो रहा है। यहां बुजुर्ग लोग घोड़े पर बैठ कर वैक्सीन लगाने आ रहे हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:30 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:30 PM (IST)
वैक्सीनेशन के लिए 20 से 25 किमी पैदल व घोड़े में बैठ पहुंच रहे लोग
44 सेशन साइटों पर अभी तक 2804 लोगों को टीका लगाया जा सका है।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: कोरोना को हराने के लिए लोग भी अब जागरूक होने लगे हैं। सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिए लोगों की भीड़ सुबह से ही उमड़ने लगी है। बदियाकोट ग्राम पंचायत भवन में वैक्सीनेशन का काम हो रहा है। यहां बुजुर्ग लोग घोड़े पर बैठ कर वैक्सीन लगाने आ रहे हैं। जिले में 44 सेशन साइटों पर सफल टीकाकरण चल रहा है।

बदियाकोट ग्राम पंचायत के प्रधान ने नरेंद्र दानू ने बताया कि यह सबसे दुर्गम क्षेत्र का केंद्र है। यहां लोग 20 से 25 किमी पैदल चलकर पहुंच रहे हैं। सोराग, वाछम, किलपारा, तीख, बोरबलड़ा, खाती, कुंवारी आदि गांवों की दूरी अधिक है। यह गांव हिमालय की तलहटी पर स्थित हैं। उन्होंने बताया कि बुर्जुगों को घोड़े आदि में बैठा कर यहां पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र दोपहर दो बचे के बाद संचालित हो रहा है। उन्होंने समय से वैक्सीनेशन का काम शुरू कराने की मांग की है। जिले में वैक्सीनेशन का काम युद्धस्तर से चल रहा है। अभी तक 60 से अधिक उम्र के बुजुर्ग, 45 वर्ष से अधिक उम्र व गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। 44 सेशन साइटों पर अभी तक 2804 लोगों को टीका लगाया जा सका है। इधर, जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन होना जरूरी है। सभी लोग इसका पूरा लाभ उठाएं। मास्क, शारीरिक दूरी और साबुन से हाथ धोने के लिए सभी को प्रेरित भी करें।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी