हल्द्वानी में शनि बाजार शुरू करने की मांग को लेकर लोगों ने दिया धरना

हल्द्वानी में साप्ताहिक हाट बाजारों के संचालन की मंजूरी नहीं मिलने से कारोबारियों-जनप्रतिनिधियों में आक्रोश।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:55 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:55 AM (IST)
हल्द्वानी में शनि बाजार शुरू करने की मांग को लेकर लोगों ने दिया धरना
हल्द्वानी में शनि बाजार शुरू करने की मांग को लेकर लोगों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: साप्ताहिक हाट बाजारों के संचालन की मंजूरी नहीं मिलने से कारोबारियों और जनप्रतिनिधियों का पारा चढ़ गया है। शनिवार को पार्षदों समेत जनप्रतिनिधियों ने धरना देकर शनि बाजार खोलने की अनुमति देने की मांग उठाई। सांकेतिक प्रदर्शन भी किया गया।

वार्ड-31 के पार्षद शकील अंसारी की अगुवाई में बुद्ध पार्क में धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि वे पिछले छह माह से जबरदस्त बेरोजगारी झेल रहे हैं। क्षेत्र के अधिकांश लोगो की जीविका शनि बाजार पर ही निर्भर रहती है। ऐसे में उन परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। पार्षद शकील ने कहा कि होटल, रेस्टोरेंट, मॉल, दुकानें, मंडी सब अनलॉक में शुरू हो गई हैं, लेकिन शनि बाजार खोलने की अनुमति न दिया जाना निर्धन तबके के साथ अन्याय है।

मांग उठाई कि शासन-प्रशासन को देहरादून और काशीपुर की तर्ज पर हाट बाजारों के संचालन को लेकर जल्द कोई बेहतर निर्णय लेना चाहिए। इस मौके पर वार्ड 30 के पार्षद शाकिर हुसैन, समाजसेवी अबु तस्लीम, फुरकान, शनि बाजार कमेटी के अध्यक्ष मुबारिक हुसैन आदि मौजूद रहे।

::::::::::

ट्यूबवेल के लिए भूमि की मांग

जासं, हल्द्वानी : नगर निगम की बोर्ड बैठक में पारित शनि बाजार में ट्यूबवेल निर्माण के लिए भूमि का बंदोबस्त करने की मांग को लेकर पार्षदों ने सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह के माध्यम से डीएम सविन बंसल को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में कहा गया है कि ट्यूबवेल निर्माण कार्य जल निगम द्वारा किया जाना है, जिसके लिए शनि बाजार में भूमि की जरूरत है। ऐसे में जल्द भूमि तलाशकर जल निगम को हस्तातरित की जाए। ज्ञापन देने वालों में वार्ड-59 के पार्षद रईस अहमद गुड्डू, महेश चंद, तौफीक अहमद, धर्मवीर सिंह डेविड आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी