पानी को लेकर अफसर के जवाब से गुस्साए तल्ली हल्द्वानी वार्ड के लोगों का ईई कार्यालय पर हंगामा

छले दो माह से पानी के लिए परेशान बरेली रोड स्थित तल्ली हल्द्वानी वार्ड के लोग शनिवार को तिकोनिया स्थित जल संस्थान कार्यालय पहुंच गए। यहां अफसरों के जवाब से उनका पारा चढ़ गया तो बहस शुरू हो गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 08:27 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 08:27 AM (IST)
पानी को लेकर अफसर के जवाब से गुस्साए तल्ली हल्द्वानी वार्ड के लोगों का ईई कार्यालय पर हंगामा
पानी को लेकर अफसर के जवाब से गुस्साए लोगों का हंगामा ईई कार्यालय

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : पिछले दो माह से पानी के लिए परेशान बरेली रोड स्थित तल्ली हल्द्वानी वार्ड के लोग शनिवार को तिकोनिया स्थित जल संस्थान कार्यालय पहुंच गए। यहां अफसरों के जवाब से उनका पारा चढ़ गया तो बहस शुरू हो गई। उसके बाद पार्षद महिलाओं संग अधिशासी अभियंता के कार्यालय में ही धरने पर बैठ गए, जिसके बाद जेई व एई को बुलाया गया। आश्वासन मिला कि 12 जून तक लाइनों में पानी पहुंच जाएगा। तब तक हर गली में टैंकर से पानी पहुंचेगा। इसके बाद लोग शांत हुए। हालांकि, उन्होंने कहा कि इसके बाद भी संकट दूर नहीं हुआ तो दफ्तर में परिवार सहित अनिश्चितकालीन धरना चलेगा।

स्थानीय पार्षद मनोज जोशी संग ईई संजय श्रीवास्ताव से मिलने पहुंचे लोगों ने कहा कि वार्ड की कई कॉलोनियों में दो महीने से पानी नहीं आ रहा। समस्या बताने के बाद भी अफसर गंभीर नहीं है। उमस भरी गर्मी में एक बाल्टी पानी भरने के लिए टैंकर के पीछे दौडऩा पड़ता है। इस बीच ईई ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए निचले अधिकारी के पास जाना चाहिए था। इस पर लोगों का पारा चढ़ गया और कमरे में ही धरना शुरू हो गया। लोग व्यवस्था बनाने के लिए तारीख तय करने पर अड़े रहे। 12 जून तक आपूर्ति ठीक होने के आश्वासन पर ही लोग धरने से उठे। इस दौरान कमलेश भट्ट, प्रेम बल्लभ जोशी, इंद्रा जोशी, जया देवी, जानकी तिवाड़ी, बीना पाठक, राम सिंह बसेड़ा, प्रेम बल्लभ भट्ट, नीमा तिवाड़ी, गंगा देवी, रमेश भट्ट, आनंद बोरा, सतीश पाठक, गीता डोर्बी, वंदना आदि मौजूद थे।

पांच लोग नलकूप ठप, 20 हजार परेशान

शहर में पांच नलकूप खराब होने की वजह से करीब 20 हजार की आबादी को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। अंबानगर, देवलचौड़, शनिबाजार, तल्ली बमौरी व कुसुमखेड़ा के नलकूप की मोटर फुंक गई थी, मरम्मत पूरी नहीं होने के कारण टैंकरों से आपूर्ति हो रही है। लेकिन पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा।

chat bot
आपका साथी