Sarvadharma Prarthana Bageshwar : बागेश्वर में दिवंगत आत्माओं के लिए लोगों ने रखा मौन

Sarvadharma Prarthana Bageshwar कोरोना वायरस महामारी से असमय काल के ग्रास बने लोगों को याद करते हुए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। मौके पर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई। सबसे पहले नुमाइश स्थित गांधी मूर्ति के पास श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:59 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:59 PM (IST)
Sarvadharma Prarthana Bageshwar : बागेश्वर में दिवंगत आत्माओं के लिए लोगों ने रखा मौन
Sarvadharma Prarthana Bageshwar : बागेश्वर में दिवंगत आत्माओं के लिए लोगों ने रखा मौन

बागेश्वर, जागरण संवाददाता : Sarvadharma Prarthana Bageshwar : कोरोना वायरस महामारी से असमय काल के ग्रास बने लोगों को याद करते हुए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। मौके पर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई। सबसे पहले नुमाइश स्थित गांधी मूर्ति के पास श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें सभी धर्मों के लोगों ने शिरकत कर असमय कोरोनावायरस मारे गए दिवंगत लोगों की आत्मा के लिए 2 मिनट का मौन रख प्रार्थना की।

इसके बाद नगरपालिका परिसर में दिवंगतों की याद में पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल, वृक्ष प्रेमी किशन सिंह मडला, कुंदन परिहार, धीरज कोरंगा, रमेश पर्वतीय, जीवंती कांडपाल सहित कई लोग मौजूद थे। इसके बाद पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने जवानों के साथ सर्वधर्म प्रार्थना आयोजित की और दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। पुलिस ऑफिस में भी वहां तैनात जवानों, कर्मचारियों ने दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने कहा कि महामारी के दौरान कोरोना वारियर का काम अद्वितीय रहा। अभी भी कर रहे हैं। उन्होंने फ्रंट लाइन में आकर कोरोना संक्रमण को आगे बढ़ने से तो रोका ही वही संक्रमित कि जान भी बचाई। इस दौरान कई संक्रमित कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाते खुद संक्रमण का शिकार हो गए ।लेकिन वह हारे नहीं उन लोगों ने एक मिसाल कायम की। जो आज भी हमें इस महामारी से निकलने के लिए प्रेरणा दे रहा। उन सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए हम सभी प्रार्थना करते हैं।

कंट्रीवाइड स्कूल के छात्र छात्राओं व शिक्षिकाओं नहीं वर्चुअल बैठक के जरिए कोरोना वारियर के कार्यों को याद किया।कोरोना महामारी के दौरान जिस तरह उन्होंने दूसरों की जान बचाते हुए अपनी जान दी। उनको याद किया साथ ही कोरोना वायरस से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कंट्रीवाइड समूह की प्रधानाध्यापक डॉक्टर आशा तिवारी ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना वायरस के संकट से गुजर रहा है। हमें भी इस संकट के दौर से निकलने के लिए एक दूसरे का सहयोग करना है। संकट में कोई भी हो उसकी मदद करनी है।

गरुड़ ब्लॉक में साहित्यकार संगठन ने दिवंगत कोरोना वॉरियर्स व दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि इस संकट के दौर में सभी ने मिलकर कोरोना वायरस से लड़ना है। यह हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है। अगर हम कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करें तो इस जंग को आसानी से जीत सकते है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी