चंपावत में पानी की पिकअप आते ही टूट पड़े लोग, शारीरिक दूरी का नहीं हुआ पालन

लॉकडाउन के दिन रविवार को पाटी बाजार में जल संस्थान ने पिकप से पानी बांटा। लेकिन पिकप आते ही लोग बिना कोविड के नियमों का पालन कर पानी भरने के लिए टूट पड़े। इस दौरान लोगों ने न तो शारीरिक दूरी का पालन किया और न ही मास्क पहना।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:22 PM (IST)
चंपावत में पानी की पिकअप आते ही टूट पड़े लोग, शारीरिक दूरी का नहीं हुआ पालन
चंपावत में पानी की पिकप आते ही टूट पड़े लोग, शारीरिक दूरी का नहीं हुआ पालन

चम्पावतए जागरण संवाददाता : लॉकडाउन के दिन रविवार को पाटी बाजार में जरूरी सेवा के तहत जल संस्थान ने पिकप से पानी बांटा। लेकिन पिकप आते ही लोग बिना कोविड के नियमों का पालन कर पानी भरने के लिए टूट पड़े। इस दौरान लोगों ने न तो शारीरिक दूरी का पालन किया और न ही मास्क पहना। पानी भरने के लिए लोगों में धक्का मुक्की भी हुई।

पेयजल संकट से लोग किस कदर परेशान हैं इसका अंदाजा पानी के वाहनों के नगरों एवं कस्बों में प्रवेश करते ही खाली बर्तनों केसाथ उमड़ रही भीड़ को देखकर लगाया जा सकता है। जल संस्थान द्वारा चम्पावत, लोहाघाट एवं पाटी बाजार में वाहनों से पानी की आपूर्ति की जा रही है। जैसे ही वाहन पानी लेकर प्रवेश करता है लोगों की भीड़ उमड़ जाती है। रविवार को जल संस्थान ने जरूरी सेवा के तहत पानी बांटने का काम जारी रखा। पाटी बाजार में पिकप पहुंचते ही लोग बिना कोविड के नियमों का पालन कर पानी भरने दौड़ पड़े। इस दौरान लोगों में पहले पानी भरने के लिए धक्का मुक्की भी हुई। हालांकि बाद में जल संस्थान के कर्मचारियों ने लोगों को उचित दूरी बनाने के बाद ही पानी दिया।

पाटी में अधिकांश जल स्रोतों में पानी का स्तर अत्यधिक कम हो गया है, जिससे नलों में आपूर्ति बरकरार रखना मुश्किल हो रहा है। तहसील मुख्यालय होने के कारण आबादी अधिक होने के कारण बाजार में वाहनों से मिलने वाला पानी काफी कम पड़ रहा है। उमेश पचौली, शेखर पचौली आदि ने बताया कि पिकप वाहन से कुछ खास जगहों पर ही रोककर पानी दिया जा रहा है, जिससे अधिकांश लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। जिनके पास अपने दुपहिया वाहन हैं वे जौलाड़ी व गर्सलेख केगदेरे से पानी ढो रहे हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी