हल्द्वानी कोतवाली के बाहर स्मैक तस्करी रोकने के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन

हल्‍द्वानी में स्मैक बिक्री पर लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। तमाम रोकथाम के बावजूद बरेली से स्मैक शहर में पहुंच रही है। जिसको लेकर शहरवासियों में रोष है। इसके विरोध में पार्षदों ने हाथ में तख्ती लेकर कोतवाली के बाहर प्रदर्शन किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:24 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:24 PM (IST)
हल्द्वानी कोतवाली के बाहर स्मैक तस्करी रोकने के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन
हल्द्वानी कोतवाली के बाहर स्मैक तस्करी रोकने के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्‍द्वानी में स्मैक बिक्री पर लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। तमाम रोकथाम के बावजूद बरेली से स्मैक शहर में पहुंच रही है। जिसको लेकर शहरवासियों में रोष है। इसके विरोध में पार्षदों ने हाथ में तख्ती लेकर कोतवाली के बाहर प्रदर्शन किया। कहा कि नशे के कारोबार पर पूरी जरह से प्रतिबंध लगना चाहिए।

गुरुवार को वार्ड नम्बर तीन के पार्षद धर्मवीर डेविड व वार्ड नम्बर 14 के पार्षद महेश चंद्र के नेतृत्व में कुछ लोग कोतवाली के बाहर पहुंचे। उन्होंने शहर में बिक रही स्मैक तस्करी पर रोक लगाने की मांग की है। पार्षदों के कहना है कि स्मैक तस्करी पर रोक लगाने में पुलिस विफल हो रही है। हर गली मोहल्ले में स्मैक का कारोबार पनप रहा है। स्मैक के लत से युवा बर्बाद हो रहे हैं। स्कूल जाने की उम्र में बच्चे नशे के आदि हो रहे हैं। बच्चों को नशा छुड़ाने के लिए स्वजनों को नशा मुक्ति केंद्र पहुंचाना पड़ रहा है। वहीं नशे से बच्चों के व्यवहार में भी परिवार आ रहा है।

पार्षद का आरोप है कि क्षेत्र में बिक रही स्मैक के अड्डे व आरोपितों के नाम भी पुलिस को सौंप दिए गए हैं। पुलिस कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर देती है। उन्होंने स्मैक पर रोक नहीं लगने पर कोतवाली के बाहर अनिश्चिकालीन धरने की चेतावनी दी है। इधर, कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि स्मैक के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। तस्कर स्मैक कहां से ला रहे हैं उन्हें भी चिन्हित किया जा रहा है। इस मौके पर समाजसेवी मो. आरफीन, मो. कमर, मुजीब रहमान

लालकुआं में 72 इंजेक्शन के साथ पकड़ा गया तस्कर

कोतवाली पुलिस की एंटी ड्रग्स टीम द्वारा 72 नशे की इंजेक्शन के साथ एक युवक को पकड़ने में सफलता हासिल की है। तस्कर किच्छा से नशे के इंजेक्शन लाकर लालकुआं में बेचने के फिराक में था। पुलिस ने आरोपी तस्कर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। कोतवाल संजय कुमार के नेतृत्व में गठित एन्टी ड्रग्स की टीम द्वारा बुधवार की साम को सुभाष नगर बैरियर के पास चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस द्वारा बाइक से आ रहे एक व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली। जिसके पास से 72 अवैध नशीले इंजेक्शन बरामद किए गए। जिस पर पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में लेते हुए पूछताछ की तो उसने अपना नाम पता संजय कश्यप पुत्र कल्लू कश्यप निवासी वार्ड नंबर 11 टीचर्स कालोनी थाना किच्छा उधम सिंह नगर बताया।

chat bot
आपका साथी