अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित खैरना बाजार में जाम लगना हुआ आम nainital news

अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित खैरना बाजार में जाम लगना आम हो गया है। जिस कारण हाईवे पर सुबह से शाम तक कई बार आवाजाही करने वालों को दिक्कतेा का सामना करना पड़ता है।

By Edited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 05:32 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 11:52 AM (IST)
अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित खैरना बाजार में जाम लगना हुआ आम nainital news
अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित खैरना बाजार में जाम लगना हुआ आम nainital news

गरमपानी (नैनीताल) जेएनएन : अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित खैरना बाजार में जाम लगना आम हो गया है। जिस कारण हाईवे पर सुबह से शाम तक कई बार आवाजाही करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने पुलिस कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

खैरना बाजार में अब जाम आम हो गया है। सुबह से शाम तक कई बार जाम लगने से जहां वाहनों को घंटो जाम में खड़े रहना पड़ता है वहीं पैदल आवाजाही करने वालों की भी दिक्कतें कम नहीं हैं। हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार के बीच स्कूली बच्चों के दुर्घटनाग्रस्त होने का डर बना रहता है। कई बार तो आपातकालीन 108 व पहाड़ से मरीज लेकर हल्द्वानी को जाने वाली एंबुलेंस आदि को भी घंटों इंतजार करना पड़ता है। जाम के दौरान वाहनों में फंसे खासतौर पर बुजुर्ग-बच्चे और महिलाओं को खासी दिक्कतें पेश आती हैं। इस दौरान बच्चों के लिए दूध या अन्य भोजन सामग्री भी उपलब्ध नहीं होने दिक्कतें बढ़ जाती हैं। वहीं भवाली के कोतवाल आशुतोष सिंह का कहना है कि यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए चौकी इंचार्ज को निर्देशित किया जाएगा। व्यवस्था में अवरोध पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

समस्या को गंभीरता से नहीं ले रही चौकी पुलिस

स्थानीय लोगों का कहना है कि यातायात व्यवस्था सुधारने को चौकी पुलिस कतई गंभीर नहीं हैं। वाहन चालक इतने निडर हो गए हैं कि हाईवे पर जहां-तहां वाहन खड़े कर घंटे नदारद रहते हैं। स्थानीय व्यापारियों व अभिभावकों ने कहा कि पुलिस कड़ाई बरतती तो लोगों को दिक्कत नहीं होती। उन्होंने शीघ्र यातायात व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी