चोरी के बाद बरामद फोन लेने नहीं पहुंच रहे लोग, देख लें कहीं आपका फोन तो नहीं

मोबाइल फोन चोरी होने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। स्थिति यह है कि करीब पांच से आठ फोन जिले से रोज गायब हो रहे हैं। जिसमें फोन भूल जाना चोरी छिनैती गलती से गिर जाना आदि घटनाएं शामिल हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:27 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:27 AM (IST)
चोरी के बाद बरामद फोन लेने नहीं पहुंच रहे लोग, देख लें कहीं आपका फोन तो नहीं
चोरी के बाद बरामद फोन लेने नहीं पहुंच रहे लोग, देख लें कहीं आपका फोन तो नहीं

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : मोबाइल फोन चोरी होने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। स्थिति यह है कि करीब पांच से आठ फोन जिले से रोज गायब हो रहे हैं। जिसमें फोन भूल जाना, चोरी, छिनैती, गलती से गिर जाना आदि घटनाएं शामिल हैं। जिसे बरामद करने के लिए पुलिस भी पूरी तत्परता से कार्य कर रही है। जिसमें बीते दिनों पुलिस ने करीब 120 मोबाइल फोन बरामद किए। पर ज्‍यादातर लोग अभी तक अपने फोन वापस लेने नहीं आए। 

चोरी हुए या किसी अन्य कारण से खोए फोन को पुलिस ने खोज निकाला है। आइएमइआई नंबर के आधार पर पुलिस ने जिन मोबाइल फोन को खोजा उसे प्राप्त करने के लिए लोग पुलिस कार्यालय तक नहीं पहुंचे। सिर्फ 13 मोबाइल फोन ही हल्द्वानी कोतवाली स्थित मोबाइल एप सेल टीम से प्राप्त किए गए। जबकि करीब 107 फोन अभी तक स्वामी के इंतजार में हैं। जिसके लिए पुलिस की ओर से इंटरनेट मीडिया पर सूचना भी दी गई है। एसओजी प्रभारी स्पेक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि जिनका मोबाइल बरामद हुआ है, उन्हें फोन करके सूचना दी गई है। वह बहुद्देशीय भवन स्थित मोबाइल एप सेल से अपना फोन प्राप्त कर सकते हैं।

एक झटके में खो जाता है कीमती डाटा

किसी भी कीमती वस्तु का चोरी होना बहुत अखरता है, लेकिन मोबाइल फोन चोरी होना सबसे बड़ी मुसीबत होती है। जब पीडि़त खुद को दिव्यांग समझने लगता है। फोन कॉल, कीमती डाटा, मोबाइल नंबर, महत्वपूर्ण फोटोग्राफ आदि एक झटके में खत्म हो जाता है। इसी तरह आनलाइन पेमेंट आदि की भी मुसीबत सामने आती है। ऐसे में दो माह से लेकर एक साल तक मोबाइल फोन का लोग इंतजार नहीं कर पाते हैं। पीड़ित एक से दो सप्ताह के अंदर ही नया मोबाइल फोन खरीदने को मजबूर होता है। ऐसे में पुराने फोन के प्रति आशक्ति कम हो जाती है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी