भाजपा जिलाध्‍यक्ष के घर गैस लीकेज से धमाके की बात नहीं उतर रही लोगों के गले, आखिर क्यों तैनात है पीएसी

गैस लीकेज से हुए धमाके की बात को लोग नहीं पचा पा रहे हैं। उनका कहना है कि गैस से लीकेज होता तो आग लगने की घटना भी हो सकती थी। गैस से ही धमाका हुआ तो फिर जिलाध्यक्ष के घर के बाहर पीएसी क्यों तैनात कर दी गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:45 AM (IST)
भाजपा जिलाध्‍यक्ष के घर गैस लीकेज से धमाके की बात नहीं उतर रही लोगों के गले, आखिर क्यों तैनात है पीएसी
गैस लीकेज से धमाके की बात नहीं उतर रही लोगों के गले, आखिर क्यों तैनात पीएसी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : भाजपा जिलाध्यक्ष के घर में गैस लीकेज से हुए धमाके की बात को लोग नहीं पचा पा रहे हैं। उनका कहना है कि गैस से लीकेज होता तो आग लगने की घटना भी हो सकती थी। अगर गैस से ही धमाका हुआ तो फिर जिलाध्यक्ष के घर के बाहर पीएसी क्यों तैनात कर दी गई है।

मंगलवार की दिनभर अधिकारियों और कई एजेंसियों की जांच के बाद देर रात 31वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर से डेढ़ सेशन पीएसी जिलाध्यक्ष के घर के बाहर लगा दी गई। उनका परिवार अभी तक पुलिस के पहरे में है। इधर, फॉरेंसिक और पुलिस के अधिकारी दावा करने लगे हैं कि धमाका सिलेंडर से हुए लीकेज से ही हुआ। अगर मान भी लें कि धमाका लिकेज से ही हुआ तो पुलिस के आला अधिकारी खुलकर बताने से क्यों डर रहे हैं। जिलाध्यक्ष के आपपास व उनके रिश्तेदार भी इस बात को नहीं पचा पा रहे हैं कि लीकेज से धमाका हुआ तो पीएसी क्यों तैनात कर दी गई है। लीकेज से धमाका की बात पता चलने के बाद मुकदमा क्यों दर्ज कर दिया।

सीसीटीवी खंगालकर पड़ोसियों ने लिये बयान

जांच के लिए गठित एसआइटी ने बुधवार से अपनी जांच शुरू कर दी। जिलाध्यक्ष के घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले और पड़ोसियों के बयान दर्ज किए। बयानों के आधार पर पहली जांच होगी। डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि धमाका तो गैस लिकेज से हुआ है। लेकिन मामले में केस दर्ज किया गया है। इसलिए इसे अभी ठंडा नहीं होने दिया जाएगा। एसआइटी पूरे प्रकरण की जांच करेगी।

रसोई में गैस अधिक भरने से हुआ धमाका

एफएसएल के डा. संयुक्त निदेशक दयालशरण शर्मा ने बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष के घर में धमाका एलपीजी गैस के लिकेज से हुआ। रसोई में गैस अधिक भरने से जोरदार धमाका हुआ। जांच में यह बात सामने आई है। इसकी रिपोर्ट पुलिस को जल्द भेजी जाएगी। डीआईजी नीलेश आनंद भरणे का भी कहना है कि धमाका गैस के लिकेज से ही हुआ है। यह बात जांच में साफ हो गई है। नया कोई पहलू निकलकर आया तो उसकी जांच के लिए एसआइटी गठित की गई है। पीएसी घर में हो रही अव्यवस्था के चलते लगाई है।

chat bot
आपका साथी