गंभीर होती पार्किंग समस्‍या: खरीदने जा रहे 100 का सामान, देना पड़ रहा 500 का चालान

पार्किंग की समस्या लगातार गंंभीर होती जा रही है। लोग छोटे छोटे सामान खरीदने के लिए बाजार जा रहे हैं। सड़क क‍िनारे वाहन खड़ा कर वापस लौटने पर उन्हें पुलिस की रसीद मिल रही है। ये नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने का चस्पा चालान है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 07:52 AM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 07:52 AM (IST)
गंभीर होती पार्किंग समस्‍या: खरीदने जा रहे 100 का सामान, देना पड़ रहा 500 का चालान
हल्‍द्वानी में पार्किंग गंभीर समस्‍या बनते जा रही है।

हल्द्वानी, जेएनएन: हल्द्वानी में पार्किंग की समस्या लगातार गंंभीर होती जा रही है। लोग छोटे छोटे सामान खरीदने के लिए बाजार जा रहे हैं। सड़क क‍िनारे  वाहन खड़ा कर वापस लौटने पर उन्हें पुलिस की रसीद मिल रही है। ये नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने का चस्पा चालान है, जो 500 रुपये देकर भुगतना पड़ रहा है। त्यौहार पर बाजार में लगातार भीड़ उमड़ती जा रही है। लोग दो पहिया और चार पहिया लेकर बाजार पहुँच रहे हैं। वहीं शहर का विस्तार तो तेजी से हो रहा है, लेकिन पार्किंग की समस्या पर ना तो व्यापारी गंभीर हैं और ना पुलिस-प्रशासन। शहर भर में अधिकांश प्रतिष्ठानों में पार्किंग स्थल नहीं बनाया गया है। मजबूरन लोंगो को सड़क किनारे अपने वाहन खड़े करने पड़ रहे हैं। इसके बाद अगर वह मात्र 100 रुपये की खरीदारी करके भी आ रहे हैं तो उन्हें वाहन में लगा 500 का चस्पा चालान लगा मिल रहा है।

चालान की आड़ में व्यापारियों का शोषण

व्यापारी नेता प्रमोद गोल्डी का कहना है कि चालान किसी समस्या का समाधान नहीं है। वर्तमान में 14 नवंबर को दिवाली है, उसके चलते बाजारों में  चहल-पहल होने लगी है। नैनीताल रोड तक में सीपीयू और पुलिस ताबड़तोड़ चालान कर रही हज, इससे ग्राहको का दुकान आना तक मुश्किल हो गया है।ग्राहक यदि कोई भी छोटा-मोटा समान लेने के लिए दोपहिया वाहन किसी दुकानदार के आगे खड़ा करता है तो उसे 500 का चालान भुगतना पड़ रहा है। इससे व्यापारियों में भारी रोष है। गोल्डी ने पुलिस-प्रशासन से त्योहारों तक चालान में छूट देने की मांग की है। जिससे कोरोना काल से खाली बैठे कारोबारियों को राहत मिल सके। इसके साथ हो लोग भी इतमीनान से खरीदारी कर सकें।

एसडीएम कोर्ट से मंगल पड़ाव तक जाम अहम समस्या

हल्द्वानी : शहर में नैनीताल रोड पर मंगल पड़ाव से एसडीएम कोर्ट, रामपुर रोड पर सिंधी चौराहे से मेडिकल कॉलेज और कालाढूंगी रोड पर कालू सिद्ध बाबा मंदिर से कुसुमखेड़ा तक जाम की समस्या रोजाना होने लगी है। इस मार्ग पर सुबह से देर शाम तक यातायात पुलिस के जवान व्यवस्था में जुटे हुए हैं। वहीं वाहनों की बढ़ती संख्या उनकी मेहनत में पानी फेर दे रही है।

chat bot
आपका साथी