नवनिर्मित महाविद्यालय भवन में अभिभावकों ने तालाबंदी कर अपना विरोध दर्ज किया

चार वर्ष पूर्व भवन बनने के बावजूद वहां महाविद्यालय की कक्षाओं का संचालन करने पर गुस्साए अभिभावकों ने महाविद्यालय के भवन में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और तालाबंदी की। इस दौरान वहां पहुंची नायब तहसीलदार को निदेशक उच्च शिक्षा को प्रेक्षित ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध दर्ज कराया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 04:47 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 04:47 PM (IST)
नवनिर्मित महाविद्यालय भवन में अभिभावकों ने तालाबंदी कर अपना विरोध दर्ज किया
एक माह के भीतर कक्षाओं का संचालन करने का आश्वासन दिया गया था।

जागरण संवाददाता, भीमताल : विकासखंड धारी के राजकीय महाविद्यालय का चार वर्ष पूर्व भवन बनने के बावजूद वहां महाविद्यालय की कक्षाओं का संचालन करने पर गुस्साए अभिभावकों ने महाविद्यालय के भवन में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और तालाबंदी की। पूर्व जिला पंचायत सदस्य गोपाल बिष्ट के नेतृत्व में आयोजित एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान वहां पहुंची नायब तहसीलदार को निदेशक उच्च शिक्षा को प्रेक्षित ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध दर्ज कराया। इस दौरान गोपाल बिष्ट ने बताया कि राजकीय इंटर कालेज में महाविद्यालय की कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है जब कि महाविद्यालय का भवन चार वर्ष पूर्व बन कर तैयार हो गया है वहीं बताया कि राजकीय इंटर कालेज में प्रत्येक वर्ष विद्यार्थियों की संख्या बढ़ रही है जिससे उनको बैठने आदि में भी दिक्कतें आने लगी है। इस परेशानी को दूर करने के लिये प्रबंधकों ने दो कक्षा कक्षों का निर्माण कराया। जिस को महाविद्यालय ने अपने प्रयोग में लेना प्रारंभ कर दिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि उच्च शिक्षा मंत्री के द्वारा कक्षाओं का संचालन नए भवन में कराने का आदेश होने के बावजूद विभाग आज तक इस भवन में कक्षाओं का संचालन नहीं करा सका है। इस दौरान धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंची नायब तहसीलदार तानिया रजवार और पट्टी पटवारी ललित जैडा को अभिभावकों ने निदेशक उच्च शिक्षा को प्रेक्षित ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य गोपाल सिंह बिष्ट, प्रताप सिंह, गंगा सिंह, देवेन्द्र डंगवाल, किशनी देवी, शांति देवी, विमला देवी आदि उपस्थित थे। 

पूर्व जिला पंचायत सदस्य गोपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि एक माह पूर्व जब हमने डिग्री कालेज की कक्षाओं को अपने निर्मित हो चुके भवन मे चलाने का अनुरोध किया था तब एक माह के भीतर कक्षाओं का संचालन करने का आश्वासन दिया गया था। आज भी निदेशक ने एक माह का समय मांगा है। यदि एक माह के भीतर डिग्री कालेज की कक्षाएं अपने भवन में संचालित नहीं की गई तो हम लोग राजकीय इंटर कालेज में भी डिग्री कालेज की कक्षाओं को नहीं चलने देंगे। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी