संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में जल्द लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, कंपनी के कांट्रेक्टर ने एसडीएम व सीएमएस के साथ किया निरीक्षण

हल्द्वानी से आए ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनी के कांट्रेक्टर ने एसडीएम व सीएमएस के साथ संयुक्त रूप से अस्पताल का निरीक्षण कर प्लांट स्थापित करने के लिए जगह की तलाश की। ऑक्सीजन प्लांट लगने के बाद अस्पताल को सिलिंडर भरने के लिए रुद्रपुर नहीं जाना पड़ेगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 02:15 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 02:15 PM (IST)
संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में जल्द लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, कंपनी के कांट्रेक्टर ने एसडीएम व सीएमएस के साथ किया निरीक्षण
जिलाधिकारी के निर्देश के बाद अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए जगह की तलाश कर ली गई है।

जागरण संवाददाता, टनकपुर (चम्पावत) : शासन ने संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की कवायद शुरू कर दी है। रविवार की देर शाम शासन द्वारा नियुक्त हल्द्वानी से आए ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनी के कांट्रेक्टर ने एसडीएम व सीएमएस के साथ संयुक्त रूप से अस्पताल का निरीक्षण कर प्लांट स्थापित करने के लिए जगह की तलाश की। ऑक्सीजन प्लांट लगने के बाद अस्पताल को सिलिंडर भरने के लिए रुद्रपुर नहीं जाना पड़ेगा। इससे समय की बचत तो होगी ही चौबीसों घंटे रोगियों को ऑक्सीजन मिल सकेगी।

वर्तमान में अस्पताल प्रशासन को ऑक्सीजन सिलेंडर भरने रुद्रपुर से जाना पड़ता है जिससे समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पाती है। कोरोना काल में यह स्थिति काफी गंभीर समस्या पैदा कर रही थी। जिलाधिकारी विनीत तोमर की पहल पर शासन ने यहां ऑक्सीजन प्लांट लगाने की अनुमति दे दी है। रविवार की देर शाम हल्द्वानी से ऑक्सीजन तैयार करने वाली कंपनी के कांट्रेक्टर आरके पांडेय ने एसडीएम हिमांशु कफल्टिया व सीएमएस डा. एचएस ह्यांकी के साथ अस्पताल का निरीक्षण कर प्लांट की जगह का निरीक्षण किया।।

एसडीएम कफल्टिया ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश के बाद अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए जगह की तलाश कर ली गई है। बताया कि ऑक्सीजन प्लांट लगने के बाद यहां से जिले के अन्य अस्पतालों को भी आसानी से ऑक्सीजन की सप्लाई हो सकेगी। कंपनी के कांक्ट्रेक्टर ने ऑक्सीजन प्लांन में खर्च होने वाली राशि की डीपीआर प्रशासन को भेज दी है। डीपीआर स्वीकृति के चार से छह हफ्ते बाद प्लांट की स्थापना कर दी जाएगी। इस मौके पर अस्पताल के डाक्टर हेमंत शर्मा भी मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी