टैटू, कुंडल और लो-वेस्‍ट पैंट पर जताई नाराजगी, एसएसपी ने किया पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पुलिस लाइन पहुंचे और परेड का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कई पुलिस कर्मी के हाथ और गले में टेटू मिले। साथ ही कुछ पुलिस कर्मियों के कान में कुंडल तो कुछ लो-वेस्ट पेंट पहने हुए थे। जिसे देखकर उन्होंने आपत्ती जताई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 04:22 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 04:22 PM (IST)
टैटू, कुंडल और लो-वेस्‍ट पैंट पर जताई नाराजगी, एसएसपी ने किया पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण
आर्म्स – एम्युनेशन के सही ढंग से रख रखाव व साफ सफाई किए जाने को कहा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : वार्षिक निरीक्षण के दौरान आयोजित परेड में टेटू, कान में कुंडल और लो-वेस्ट पैंट पहनने पर एसएसपी ने नाराजगी जताई। साथ ही किट, परेड व वर्दी के टर्न आउट में महिला समेत तीन पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया

शुक्रवार को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पुलिस लाइन पहुंचे और परेड का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कई पुलिस कर्मी के हाथ और गले में टेटू मिले। साथ ही कुछ पुलिस कर्मियों के कान में कुंडल तो कुछ लो-वेस्ट पेंट पहने हुए थे। जिसे देखकर उन्होंने आपत्ती जताई। परेड के बाद उन्होंने क्वार्टर गार्द में सलामी गार्द का निरीक्षण कर कर्मचारियों के लगाए गए किट का निरीक्षण किया। किट, परेड व वर्दी के टर्न ऑउट में महिला कांस्टेबल भावना मेहता प्रथम, हेड कांस्टेबल रमेश चंद्र द्वितीय और नारायण सिंह तृतीय स्थान पर रहे। इसके बाद एसएसपी ने क्वार्टर गार्द के आर्म्स एम्युनेशन, जीडी/गणना कार्यालय, स्टोर रुम, बैरक, व्यायाम कक्ष, भोजनालय, एमटी शाखा, पुलिस लाइन परिसर का निरीक्षण किया।

फायर स्टेशन में नियुक्त कर्मियों से निरीक्षण के दौरान फायर उपकरणों का अभ्यास कराने के साथ ही नए फायर उपकरणों का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए। एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों से परिसर की साफ-सफाई, अभिलेखों के साथ साथ आर्म्स – एम्युनेशन के सही ढंग से रख रखाव व साफ सफाई किए जाने को कहा। आपदा उपकरणों को हमेशा तैयारी की हालत में रखे जाने के लिए भी निर्देशित किया। इस अवसर पर एसपी सिटी ममता बोहरा, एसपी क्राइम मिथिलेश सिंह, एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार, सीओ लाइन भूपेंद्र सिंह भंडारी, प्रतिसार निरीक्षक वेद प्रकाश मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी