दुबई से सट्टा कारोबार ऑपरेट कर रहा था ओशो, लगेगा गैंगस्टर, डीआइजी ने एसआइटी गठित कर दिए जांच के निर्देश

आइपीएल मैच शुरू होते ही कुमाऊं मंडल में सटोरिये सक्रिय हो जाते हैं। डीआइजीने एसएसपी को मामले में एसआइटी का गठित कर जांच के निर्देश दिए हैं। जांच में पुष्टि होने के बाद ओशो के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ ही सट्टे से अर्जित संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 11:24 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 11:24 AM (IST)
दुबई से सट्टा कारोबार ऑपरेट कर रहा था ओशो, लगेगा गैंगस्टर, डीआइजी ने एसआइटी गठित कर दिए जांच के निर्देश
अब पुलिस इन इनवेस्टर और कमीशन एजेंट के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

वीरेंद्र भंडारी, रुद्रपुर: यूएसनगर में आइपीएल मैच में लगने वाला सट्टा दुबई से संचालित हो रहा है। अब तक पकड़ में आ चुके मामलों में इसका मास्टर माइंड जिले का रहने वाला दुबई में बैठा ओशो है। डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने एसएसपी दलीप ङ्क्षसह कुंवर को मामले में एसआइटी का गठित कर जांच के निर्देश दिए हैं। जांच में पुष्टि होने के बाद ओशो के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ ही सट्टे से अर्जित संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

आइपीएल मैच शुरू होते ही कुमाऊं मंडल में सटोरिये सक्रिय हो जाते हैं।  ऐसे में मंडल के पिथौरागढ़, चम्पावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और नैनीताल के साथ ही ऊधमङ्क्षसहनगर में आइपीएल मैचों में सट्टा लगने लगा है। पुलिस और एसओजी ने बीते दिनों जहां रुद्रपुर में नौ लाख की नकदी के साथ एक सटोरिये को गिरफ्तार किया, वहीं सितारगंज में भी सटोरियों से दो लाख से अधिक नकदी बरामद की। इधर, अब एसओजी ने नानकमत्ता से तीन सटोरियों को गिरफ्तार कर पांच लाख बरामद किए हैं। इसके अलावा दो करोड़ रुपये का लेनदेन भी सामने आया है।

इनवेस्टर और कमीशन एजेंट भी सक्रिय 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार दुबई से संचालित इस सट्टेबाजी के गिरोह में जिले में कई सक्रिय सदस्य हैं। इनमें इनवेस्टर भी हैं, जो सट्टेबाजी में रुपया लगा रहे हैंैं। समय-समय पर उन्हें मोटा मुनाफा मिलता है। इसके अलावा कमीशन एजेंट भी बनाए गए हैं। जो कमीशन लेकर लोगों को आइपीएल मैच में लगने वाले सट्टे से जोड़ते हैं। अब पुलिस इन इनवेस्टर और कमीशन एजेंट के संबंध में जानकारी जुटा रही है। 

डीआइजी ने बताया कि यूएसनगर में चल रहे सट्टे के कारोबार को दुबई से संचालित करने के इनपुट मिले हैं। इसमें ओशो नाम के युवक का नाम सामने आ रहा है। जांच के लिए एसआइटी गठित की जा रही है। आरोप की पुष्टि होने के बाद गैंगस्टर की कार्रवाई कर संपत्ति जब्त की जाएगी।

chat bot
आपका साथी