नैनीताल के चेपाड़ा गांव में मासूम का शिकार करने वाले आदमखोर तेंदुए को गोली मारने के आदेश

नैनीताल के समीपवर्ती चोपड़ा गांव में मंगलवार देर शाम एक गुलदार के हमले में बच्ची की मौत हो जाने के बाद परिजनों और ग्रामीणों में बेहद आक्रोश है। गुलदार के हमले से मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने गुलदार को शूट करने की मांग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 03:24 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 03:24 PM (IST)
नैनीताल के चेपाड़ा गांव में मासूम का शिकार करने वाले आदमखोर तेंदुए को गोली मारने के आदेश
नैनीताल के चेपाड़ा गांव में मासूम का शिकार करने वाले आदमखोर तेंदुए को शूट करने के आदेश

नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल के समीपवर्ती चोपड़ा गांव में मंगलवार देर शाम एक गुलदार (तेंदुआ) के हमले में बच्ची की मौत हो जाने के बाद परिजनों और ग्रामीणों में बेहद आक्रोश है। गुलदार के हमले से मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने गुलदार को शूट करने की मांग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। परिजन सूट का आर्डर नहीं होने तक बच्ची का अंतिम संस्कार नहीं करने की मांग पर जम गए। जिसके बाद जिलाधिकारी की संस्तुति पर वन विभाग ने आदमखोर गुलदार को शूट करने के आदेश कर दिए हैं। साथ ही इसके लिए शिकारी भी नियुक्त कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर शाम चोपड़ा गांव निवासी बच्ची सिंह जीना कि पांच वर्षीय बेटी राखी पर गुलदार ने हमला बोल दिया था। परिजनों के हो हल्ला करने पर गुलदार बच्ची को आंगन पर ही छोड़ कर भाग गया। घायल राखी को स्वजन तत्काल उपचार के लिए हल्द्वानी लेकर पहुंचे। जहां रात को उसकी मौत हो गई। स्वजनों के वापस गांव लौटने के बाद बुधवार सुबह ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। स्वजन आदमखोर गुलदार को मारने की मांग करने लगे। साथ ही ऐलान कर दिया कि जब तक गुलदार को शूट करने के आदेश नहीं होते तब तक वह बच्ची का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

हंगामे की सूचना मिलने के बाद डीएफओ टीआर बीजूलाल रेंजर भोपाल सिंह मेहता अन्य अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को शांत करवाया। मगर ग्रामीण मांग पर अड़े रहे। इधर हंगामे की सूचना मिलने के बाद डीएम धीराज गर्ब्याल ने भी आदमखोर गुलदार को शूट करने को लेकर वन विभाग से पत्राचार किया। डीएफओ ने बताया कि गुलदार को शूट करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही इसके लिए हरीश धामी को शिकारी नियुक्त कर दिया गया है। बताया कि पीड़ित परिवार से मिलने के बाद वन विभाग की ओर से स्वजनों को तीन लाख का मुआवजा राशि का चेक भी दे दिया गया है।

chat bot
आपका साथी