पिथौरागढ़ में संचार सेवा बाधित होने से टीकाकरण का ऑनलाइन पंजीकरण बाधित

संचार सेवा में व्यवधान के चलते कोविड टीकाकरण अभियान बाधित हो रहा है। हजारों की आबादी टीकाकरण के लिए आनाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रही है। परेशान लोगों ने संचार सेवा में सुधार किए जाने की मांग की है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 11:45 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 11:45 PM (IST)
पिथौरागढ़ में संचार सेवा बाधित होने से टीकाकरण का ऑनलाइन पंजीकरण बाधित
अविलंब क्षेत्र की संचार सेवा में सुधार किए जाने की मांग की है।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में संचार सेवा में व्यवधान के चलते कोविड टीकाकरण अभियान बाधित हो रहा है। हजारों की आबादी टीकाकरण के लिए आनाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रही है। परेशान लोगों ने संचार सेवा में सुधार किए जाने की मांग की है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट खीमराज जोशी ने बताया कि मड़मानले क्षेत्र के अंतर्गत नेपाल सीमा से लगे गांव ईश्वरखोला, कोल्ता, मल्ला पोखर, मेलपुखर, सिमलखेत, खोला कटियानी, खर्कतड़ी, रणुवा, अमतड़ी, कलहल्दा, गिठीगाड़ा आदि गांवों में संचार सेवा बाधित चल रही है। इंटरनेट सेवा में व्यवधान के चलते इस क्षेत्र में रहने वाली 10 हजार से अधिक की आबादी कोविड टीकाकरण के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रही है। स्कूली बच्चों की आनलाइन पढ़ाई ठप है। क्षेत्र के लोगों अपने परिचितों से फोन पर बात भी नहीं कर पा रहे हैं। सरकारी कंपनी बीसएनएल के साथ ही एक निजी संचार कंपनी ने भी क्षेत्र में अपने टावर लगाए हैं, लेकिन दोनों ही सेवाओं का लाभ क्षेत्र के लोगों को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने अविलंब क्षेत्र की संचार सेवा में सुधार किए जाने की मांग की है। सुधार नहीं किए जाने पर क्षेत्रवासियों को साथ लेकर आंदोलन छेड़ देने की चेतावनी भी उन्होंने दी है।

सड़क निर्माण की सामग्री उड़ा ले गए चोर

पीएमजीएसवाई के तहत बन रही चौसाल सड़क निर्माण के लिए जमा की गई निर्माण सामग्री बीते रोज अज्ञात चोर उड़ा ले गए। सामग्री चोरी कर लिए जाने से सड़क निर्माण कार्य ठप हो गया है। ठेकेदार ने चोरी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करा दी है। ठेकेदार गिरीश सिंह चुफाल की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि चौसाल सड़क निर्माण के लिए लेजम छुरमुल मंदिर के पास उसने सीमेंट, टिन की चादर, प्लाई, वाहनों के लिए डीजल आदि जमा किया था। सामग्री को पालीथिन से ढका गया था। बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने पूरी सामग्री चुरा ली। इससे पूर्व भी निर्माण सामग्री चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। ठेकेदार ने कहा है कि ऐसी स्थिति में सड़क निर्माण का कार्य प्रभावित हो रहा है। ठेकेदार ने सामग्री चुराने वालों का शीघ्र पता लगाए जाने की मांग की है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी