कुमाऊं विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर ऊहापोह खत्म, आज से ऑललाइन रजिस्‍ट्रेशन

कुमाऊं विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर ऊहापोह खत्म हो गया है। बीएड में प्रवेश के लिए के लिए वर्ष 2021 की प्रवेश परीक्षा को लेकर गठित समिति की बैठक में ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि परीक्षा तिथि एवं प्रवेश परीक्षा के स्वरुप आदि का अनुमोदन किया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:51 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:51 AM (IST)
कुमाऊं विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर ऊहापोह खत्म, आज से ऑललाइन रजिस्‍ट्रेशन
कुमाऊं विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर ऊहापोह खत्म, आज से ऑललाइन रजिस्‍ट्रेशन

जागरण संवाददाता, नैनीताल : कुमाऊं विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर ऊहापोह खत्म हो गया है। बीएड में प्रवेश के लिए के लिए वर्ष 2021 की प्रवेश परीक्षा को लेकर गठित समिति की बैठक में ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि, परीक्षा तिथि एवं प्रवेश परीक्षा के स्वरुप आदि का अनुमोदन किया गया।

मंगलवार को विवि प्रशासनिक भवन में हुई बैठक में तय किया गया कि बीएड पाठ्यक्रम सत्र 2021-2022 की प्रवेश परीक्षा में शमिल होने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराए जाने के लिए विवि द्वारा 22 सितंबर को अपराह्न से पोर्टल खोला जाएगा। जिसकी अंतिम तिथि 16 अक्टूबर होगी। प्रवेश परीक्षा की प्रस्तावित तिथि 31 अक्टूबर को निर्धारित करने की संस्तुति की गई। सभी विद्यार्थी अपने प्रवेश पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड करेंगे, जिसकी सूचना पृथक से विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जायेगी।

विद्यार्थी बीएड प्रवेश परीक्षा की विस्तृत जानकारी पोर्टल के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। बैठक का संचालन परीक्षा संयोजक प्रो. संजय पंत ने किया। बैठक में प्रभारी शिक्षा संकाय प्रो. अतुल जोशी, वित्त नियंत्रक एलआर आर्य, परीक्षा नियंत्रक प्रो. एचसीएस बिष्ट, प्रो. प्रदीप गोस्वामी, प्रो. डीके गोयल, डा. विजय कुमार, उप कुलसचिव दुर्गेश डिमरी, केके पांडे आदि मौजूद थे।

बीएससी की एक और मेरिट लिस्ट जारी

कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर में बीएससी प्रथम सेमेस्टर बायो-मैथमेटिक्स की एक और मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। मेरिट लिस्ट विवि की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। सूची में शामिल छात्रों को गुरुवार अपराह्न दो बजे तक प्रवेश की औपचारिकताएं पूरी करने को कहा गया है। अपूर्ण प्रवेश आवेदन पत्र भरने वाले छात्रों को डीएसबी कैंपस में आकर उसे त्रुटियां ठीक करने को कहा है।

जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्‍ट

विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. एबी मेलकानी ने बताया कि दूसरी मेरिट सूची में गणित ग्रुप सामान्य जाति के लिए 75, एससी के लिए 18, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 12 समेत 105 जबकि बायो ग्रुप सामान्य वर्ग के लिए 70, एससी के 29, एसटी के लिए चार, ओबीसी 20, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए लिए कुल 127 अभ्यर्थी शामिल हैं। संकायाध्यक्ष ने बताया कि मेरिट सूची में शामिल छात्रों ने तय समयावधि में प्रवेश नहीं लिया तो चयन स्वत: समाप्त माना जाएगा। बीएससी प्रथम सेमेस्टर के लिए एक मेरिट सूची पूर्व में जारी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी