कॉर्बेट के बिजरानी भ्रमण के लिए वेबसाइट खुली, फिलहाल सिर्फ 15 दिन के लिए बुकिंग

टाइगर रिजर्व के लिए विख्‍यात बिजरानी पर्यटन जोन में डे विजिट भ्रमण करने के लिए कॉर्बेट प्रशासन ने बुकिंग के लिए वेबसाइट खोल दी है। अब देशी-विदेशी पर्यटक ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 08:02 AM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 08:02 AM (IST)
कॉर्बेट के बिजरानी भ्रमण के लिए वेबसाइट खुली, फिलहाल सिर्फ 15 दिन के लिए बुकिंग
कॉर्बेट के बिजरानी भ्रमण के लिए वेबसाइट खुली, फिलहाल सिर्फ 15 दिन के लिए बुकिंग

रामनगर, जेएनएन : टाइगर रिजर्व के लिए विख्‍यात बिजरानी पर्यटन जोन में डे विजिट भ्रमण करने के लिए कॉर्बेट प्रशासन ने बुकिंग के लिए वेबसाइट खोल दी है। अब देशी-विदेशी पर्यटक ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। यह वेबसाइट 15 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक की बुकिंग के लिए खोली गई है। 

कॉर्बेट पार्क का बिजरानी पर्यटन जोन बरसात की वजह से पर्यटकों की सुरक्षा के मद्देनजर हर साल 30 जून को बंद हो जाता है। इसके बाद यह जोन मौसम की स्थिति के अनुसार 15 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलता है। ऐसे में बिजरानी जोन में घूमने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करने के लिए  कॉर्बेट प्रशासन ने विभागीय वेबसाइट खोल दी है। अभी केवल 15 दिन की बुकिंग के लिए वेबसाइट खुली है। 15 से 31 अक्टूबर के बीच बिजरानी घूमने वाले पर्यटक ही अपनी बुकिंग करा सकते हैं। एक नवंबर से 15 नवंबर तक बुकिंग के लिए वेबसाइट बाद में खोली जाएगी। बुकिंग के लिए वेबसाइट खुलने से पर्यटन कारोबारी भी उत्साहित नजर आ रहे हैं। इन दिनों ढिकाला जोन भी पर्यटकों के लिए बंद है। इसके अलावा कॉर्बेट के वन विश्राम गृहों में भी रात्रि विश्राम की सुविधा पर्यटकों को 15 नवंबर से मिल पाएगी।

यह भी पढ़ें : डल झील की तर्ज पर विकसित हाेगी भीमताल झील, बनेगा म्यूजिकल फाउंटेन व रेस्टोरेंट

यह भी पढ़ें : जंगल में तस्‍करी की सूचना पर ट्यूब से शारदा नदी पार कर रहे थे डीएफओ व एसडीओ, जानिया क्‍या थी घटना

chat bot
आपका साथी