Corbett National Park के Dhikala Zone की भी ऑनलाइन बुकिंग शुरू, 15 नवंबर से स्‍टे और सफारी

Corbett National Park के मुख्य Dhikala पर्यटन जोन के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। 15 नवंबर से यह जोन पर्यटकों के लिए खुल जाएगा। यहां पर्यटक नाइट स्टे के अलावा विभागीय वाहन से डे सफारी कर सकेंगे। अब सभी पर्यटन जोन पर्यटकों के लिए खुल चुके हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:17 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:17 AM (IST)
Corbett National Park के Dhikala Zone की भी ऑनलाइन बुकिंग शुरू, 15 नवंबर से स्‍टे और सफारी
Corbett National Park के Dhikala Zone की भी ऑनलाइन बुकिंग शुरू, 15 नवंबर से स्‍टे और सफारी

रामनगर, जागरण संवाददाता : Corbett National Park के मुख्य Dhikala पर्यटन जोन के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। 15 नवंबर से यह जोन पर्यटकों के लिए खुल जाएगा। यहां पर्यटक नाइट स्टे के अलावा विभागीय वाहन से डे सफारी कर सकेंगे। अब सभी पर्यटन जोन पर्यटकों के लिए खुल चुके हैं। बारिश के कारण ध्‍वस्‍त हुए सभी जोन को दुरुस्‍त कर लिया गया है।

कार्बेट पार्क का ढिकाला पर्यटन जोन पर्यटकों का काफी पसंदीदा रहा है। यह जोन कोविड की वजह से इस साल एक मई से पर्यटकों के लिए बंद हो गया था। 15 जून से मानसून सीजन की वजह से पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए बंद कर दिया जाता है। 15 नवंबर से यह जोन पर्यटकों के लिए हर साल खोला जाता है। इस बार भी यह अपने नियत समय पर ही खुलेगा। इसके लिए कार्बेट प्रशासन द्वारा अपनी विभागीय वेबसाइट www.corbattonline.uk.gov.in को एडवांस ऑनलाइन बुकिंग के लिए खोल दिया है।

24 अक्टूबर से वेबसाइट बुकिंग को पर्यटकों के लिए खोल दी गई है। जबकि बिजरानी, ढेला, झिरना, गिरिजा पर्यटन जोन में 15 अक्टूबर से नाइट स्टे शुरू हो चुका है। हालांकि छह दिन बिजरानी, गिरिजा व चार दिन झिरना व ढेला जोन को बारिश से बन्द रहना पड़ा था। कार्बेट पार्क के वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि ढिकाला जोन को खोलने की पूरी तैयारी हो चुकी है। बारिश में खराब हो चुके सफारी रूट ठीक कर लिए गए हैं। 15 नवंबर से पर्यटक ढिकाला जोन में प्रवेश कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी