बनभूलपुर में एक हजार लोगों को नोटिस देकर जमीन खाली करने को कहा

बनभूलपुरा क्षेत्र में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर सोमवार को फिर से नोटिस चस्पा किए गए। 1010 लोगों के लिए नोटिस बनाया गया था। पुलिस की मौजूदगी में अलग-अलग सार्वजनिक जगहों पर नोटिस चस्पा कर 15 दिन के अंदर जमीन खाली करने को कहा गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:39 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:39 AM (IST)
बनभूलपुर में एक हजार लोगों को नोटिस देकर जमीन खाली करने को कहा
बनभूलपुर में एक हजार लोगों को नोटिस देकर जमीन खाली करने को कहा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : बनभूलपुरा क्षेत्र में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर सोमवार को फिर से नोटिस चस्पा किए गए। वार्ड 21 व 24 के दायरे में रहने वाले 1010 लोगों के लिए नोटिस बनाया गया था। पुलिस की मौजूदगी में अलग-अलग सार्वजनिक जगहों पर नोटिस चस्पा कर 15 दिन के अंदर जमीन खाली करने को कहा गया है। रेलवे के मुताबिक कुल 4365 अतिक्रमण चिह्नित हुए थे। इसलिए नोटिस की प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी।

बनभूलपुरा क्षेत्र में रेलवे जमीन पर अतिक्रमण का मामला सालों से चल रहा है। राजसंपदा अधिकारी इज्जतनगर कार्यालय की तरफ से भेजे गए नोटिस को लेकर पहले टीम ने एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, नगर आयुक्त संग बैठक की। इसके बाद बनभूलपुरा थाना पुलिस संग नोटिस चस्पा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। हालांकि, सोमवार को रेलवे की कार्यवाही के दौरान किसी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ, मगर बेघर होने का डर लोगों में साफ दिख रहा था। इस दौरान नायब तहसीलदार हरीश चंद्र बुद्धिस्ट, आरपीएफ इंस्पेक्टर रणदीप कुमार, थानाध्यक्ष बनभूलपुरा प्रमोद पाठक आदि मौजूद थे।

3200 से ज्यादा को नोटिस मिल चुका

रेलवे अफसरों के मुताबिक पूर्व में 2200 लोगों को नोटिस देकर बेदखल होने को कहा गया था। 1010 नोटिस सोमवार को दिए गए। अभी 1100 से ज्यादा लोगों को और नोटिस दिए जाएंगे। संभव है कि उसके बाद रेलवे आगे की कार्यवाही करेगा। हालांकि, चुनाव नजदीक होने की वजह से मामले को लेकर विवाद भी खड़ा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी