सड़क किनारे वेल्डिंग का काम करने पर एक लाख 16 हजार का लगाया जुर्माना

सड़क किनारे वेल्डिंग फ्रेब्रिकेशन आदि कार्य करने पर नगर निगम प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। सड़क को क्षति पहुंचाने पर व्यावसायी अली पुत्र रजा पर 116313 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने तीन दिनों के भीतर जुर्माना अदा करने के निर्देश दिए गए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:18 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:18 AM (IST)
सड़क किनारे वेल्डिंग का काम करने पर एक लाख 16 हजार का लगाया जुर्माना
सड़क किनारे वेल्डिंग का काम करने पर एक लाख 16 हजार का लगाया जुर्माना

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : सड़क किनारे वेल्डिंग, फ्रेब्रिकेशन आदि कार्य करने पर नगर निगम प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। सड़क को क्षति पहुंचाने पर व्यावसायी अली पुत्र रजा पर 1,16,313 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने तीन दिनों के भीतर जुर्माना अदा करने के निर्देश दिए गए हैं।

नगर आयुक्त उपाध्याय बुधवार को हीरानगर के पास से गुजर रहे थे। व्यावसायिक प्रतिष्ठान के आगे फुटपाथ व सड़क के हिस्से में लोहे की सामग्री फैलाकर वेल्डिंग कार्य किया जा रहा है। जिससे सड़क का डामर उखड़ा है। कारोबारी के पास नगर निगम की ओर से जारी होने वाला ट्रेड लाइसेंस भी नहीं था। बाद में नगर निगम के सर्वेयर ने सड़क को हुई क्षति का आकलन किया। जिसके बाद कारोबारी को नोटिस जारी किया गया है। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि किसी भी व्यवसायी को सड़क पर कारोबार करने की अनुमति नहीं होगी। इस तरह की लापरवाही होने पर सख्त कार्रवाई होगी।

युवक को अवैध गैस रिफिलिंग करते पकड़ा

हल्‍द्वानी में रसोई गैस सिलिंडर की अवैध रिफिलिंग के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बुधवार शाम पूर्ति विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने निकट बंजारान मस्जिद लाइन नंबर 5 निवासी युवक को सिलिंडर की अवैध रिफिलिंग करते पकड़ लिया। युवक ने अपने घर के निचले तल पर अवैध रिफिलिंग का कारोबार फैलाया हुआ था। पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल ने बताया कि युवक के पास से दो गैस सिलिंडर, रिफिलिंग का सामान, अवैध कांटा आदि जब्त किया गया है। युवक मोहम्मद फैजान के खिलाफ बनभूलपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

chat bot
आपका साथी