प्रभारी विहीन हुई नैनीताल जिले की एक कोतवाली, तीन थाने और चार चौकियां

नैनीता जिले की एक कोतवाली चार चौकियां और तीन थाने प्रभारी विहीन हो गए हैं। इन क्षेत्रों में कोई बड़ी वारदात हुई तो पुलिस के लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं। पहले ही चोरी लूट और झपटमारी की घटनाओं ने पुलिस में माथे पर बल डाल रखा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:11 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:11 AM (IST)
प्रभारी विहीन हुई नैनीताल जिले की एक कोतवाली, तीन थाने और चार चौकियां
प्रभारी विहीन हुई नैनीताल जिले की एक कोतवाली, तीन थाने और चार चौकियां

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नैनीता जिले की एक कोतवाली, चार चौकियां और तीन थाने प्रभारी विहीन हो गए हैं। इन क्षेत्रों में कोई बड़ी वारदात हुई तो पुलिस के लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं। पहले ही चोरी, लूट और झपटमारी की घटनाओं ने पुलिस में माथे पर बल डाल रखा है।

हल्द्वानी व नैनीताल क्षेत्र की अधिकांश चौकियों में वही दारोगा इंचार्ज थे, जिन्होंने आठ साल की संतोषजनक सेवा पूरी कर ली। इस सूची में मुखानी थाना एसओ सुशील कुमार, भवाली कोतवाली के प्रभारी कोतवाल योगेश उपाध्याय, चोरगलिया थानाध्यक्ष संजय जोशी, मुक्तेश्वर थानाध्यक्ष कुलदीप सिंह, भोटियापड़ाव चौकी प्रभारी प्रताप सिंह नगरकोटी, मंगलपड़ाव चौकी प्रभारी देवेंद्र बिष्ट, मेडिकल चौकी प्रभारी मनवर सिंह, टीपीनगर चौकी प्रभारी इंद्रजीत सिंह शामिल थे। डीआइजी के आदेश के बाद बीते रविवार व सोमवार को सभी प्रभारी कोतवाली, थाना व चौकियों से रिलीव हो गए थे। इन प्रभारियों की रवानगी के बाद यहां नए प्रभारी अभी तक नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में संबंधित थाना व चौकियों में दारोगाओं की जिम्मेदारियों और बढ़ गई हैं।

बाजपुर कोतवाली को नए कोतवाल का इंतजार

बाजपुर कोतवाल संजय पांडे का तबादला भी पिथौरागढ़ हो गया है। हालांकि नए कोतवाल के आने के बाद ही वह अपनी रवानगी करेंगे। अभी पांडे ही कोतवाल की कुर्सी संभाल रहे हैं। बाजपुर के लिए अभी तक नए कोतवाल नहीं भेजे गए हैं।

विवेचनाएं हो सकती हैं प्रभावित

कोतवाली, थाना व चौकियों में प्रभारी समय से नहीं पहुंचे तो कई विवेचनाएं भी प्रभावित हो सकती हैं। अभी कुछ एसआइ को अपनी विवेचनाएं छोड़कर दूसरा काम करना पड़ रहा है। हालांकि अधिकारी जल्द नए दारोगाओं की पोस्टिंग करने की बात कह रहे हैं। मुखानी व टीपीनगर क्षेत्र में रोजाना पांच से अधिक शिकायतें पहुंचती हैं। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि थाना, चौकी प्रभारियों के पहाड़ तबादले हो गए हैं। नए पुलिस कर्मियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। जल्द थाना, चौकियों में प्रभारी नियुक्त कर दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी