डेढ़ महीने के मासूम को मंदिर में छोड़ा, मां को खोज रही पुलिस

मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचीं गांव की महिलाओं ने मंदिर की परिक्रमा करने के दौरान बरामदे में पड़े डेढ़ माह के शिशु को रोता हुआ देखा। इसकी सूचना पूर्व ग्राम प्रधान लक्ष्मण सिंह मेहरा को दी गई। धीरे-धीरे खबर पूरे गांव व पुलिस तक पहुंचीी तो हड़कंप मच गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:40 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:40 AM (IST)
डेढ़ महीने के मासूम को मंदिर में छोड़ा, मां को खोज रही पुलिस
बच्चे को स्वास्थ्य जांच के लिए भवाली ले जाया गया, जहां से उसे एसटीएच भेज दिया गया।

जागरण संवाददाता, गरमपानी (नैनीताल) : रामगढ़ क्षेत्र में स्थित सालड़ी देवी मंदिर में सोमवार को करीब डेढ़ माह के शिशु के मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने बच्चे को स्वास्थ्य जांच के लिए डा. सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया है।

सोमवार को सालड़ी देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचीं गांव की महिलाओं ने मंदिर की परिक्रमा करने के दौरान बरामदे में पड़े डेढ़ माह के शिशु को रोता हुआ देखा। इसकी सूचना पूर्व ग्राम प्रधान लक्ष्मण सिंह मेहरा को दी गई। धीरे-धीरे यह खबर पूरे गांव और पुलिस तक पहुंच गई तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन खैरना चौकी पुलिस के राजेंद्र गोस्वामी, आंनदी टम्टा व हर्षवर्धन मौके पर पहुंचे और बच्चे को अपने पास रख लिया। बच्चे को स्वास्थ्य जांच के लिए भवाली ले जाया गया, जहां से उसे एसटीएच भेज दिया गया। बच्चा एकदम स्वस्थ बताया जा रहा है।

दोपहर में बच्चे को गोद में लेकर पहुंची थी एक महिला

मंदिर के मुख्य द्वार के समीप दुकान चलाने वाले पूर्व ग्राम प्रधान लक्ष्मण सिंह मेहरा के अनुसार, करीब तीन बजे के आसपास 23-24 वर्षीय महिला ने बच्चे को लेकर मंदिर आई थी। कुछ ही देर बाद वह लौट भी गई, जब उन्हें कुछ अजीब होने का आभास हुआ तो वह मंदिर में पहुंचे। मंदिर में पहले से मौजूद महिला की गोद में बच्चा देख वह सामान्य तरीके से वापस लौट आए, पर पहले से पूजा कर रही महिला ने पूर्व ग्राम प्रधान को सारी जानकारी दी, तब ग्राम प्रधान ने चौकी पुलिस को सूचना दी।

अबोध कान्हा को खाकी में मिली ममता

शिशु को मंदिर में छोडऩे वाली पत्थर दिल महिला बच्चे को छोड़ कर लौट गई, पर खाकी में पहुंची महिला ने नौनिहाल को पूरी ममता दी। खैरना चौकी में तैनात आंनदी टम्टा ने सुरक्षित ढंग से शिशु को भवाली कोतवाली पहुंचाया तो वहीं भवाली कोतवाली में तैनात महिला पुलिस कर्मियों ने बच्चे को दूध समेत कपड़े आदि की भी व्यवस्था की। यही नहीं बच्चे को कान्हा नाम भी दे दिया गया।

चौकी प्रभारी खैरना आशा बिष्ट ने बताया कि बच्चे की प्राथमिक स्वास्थ्य जांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवाली में करवाई गई है। शिशु को डा. सुशीला तिवारी अस्पताल भिजवाया जा रहा है। बच्चे को छोडऩे वाली महिला कौन थी पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी