Heavy Rain in Kainchi Dham : हाईवे पर अब पहाड़ी से बरसे पत्थर, कैंची धाम के मालपुए कक्ष से मलबा हटाने का कार्य तेज

अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर अब पहाड़ी से आफत बरसने लगी है। जगह-जगह पहाड़ी से पत्थर गिरने से दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है। कैंची धाम मंदिर परिसर के मालपुए निर्माण कक्ष के आसपास जमा करीब बीस टन से ज्यादा मलबे को हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:40 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:40 PM (IST)
Heavy Rain in Kainchi Dham : हाईवे पर अब पहाड़ी से बरसे पत्थर, कैंची धाम के मालपुए कक्ष से मलबा हटाने का कार्य तेज
अब कमजोर हो चुकी पहाड़ी से भी पत्थर जगह-जगह हाईवे पर गिर रहे हैं।

संवाद सहयोगी, गरमपानी (नैनीताल) : आसमानी आफत के बाद घंटों बंद हुए अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर अब पहाड़ी से आफत बरसने लगी है। जगह-जगह पहाड़ी से पत्थर गिरने से दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है। कैंची धाम मंदिर परिसर के मालपुए निर्माण कक्ष के आसपास जमा करीब बीस टन से ज्यादा मलबे को हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है। आसमानी गर्जना के बाद हुई मूसलाधार बारिश से करीब बारह घंटे तक बंद अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे को हालांकि यातायात के लिए खोल दिया गया है पर जगह-जगह खतरा मुंह उठाए खड़ा है। अब कमजोर हो चुकी पहाड़ी से भी पत्थर जगह-जगह हाईवे पर गिर रहे हैं।

संयोगवश कोई वाहन चपेट में नहीं आया और बड़ा हादसा टल गया। एनएच की दो मशीनों से हाईवे की सफाई का काम तेज कर दिया गया है। कई जगह हाईवे पर एक बार में एक ही वाहन निकल पा रहा है। उधर कैंची धाम स्थित बाबा नीम करौली के मुख्य आश्रम में मालपुए निर्माण में भरे करीब बीस टन से ज्यादा मलबे को लोडर की मदद से डंपरो में भर फेंकने का काम शुरू कर दिया गया है।

पांच से ज्यादा डंपर मलवा फेकने के काम में जुटे हुए हैं। करीब सौ डंपर से ज्यादा मलवा निकाला जा चुका है। वहीं हाईवे से तमाम गांव को जोड़ने वाले हली हरतपा मोटर मार्ग को भी खोलने की कवायद तेज हो गई है। ग्रामीणों के अनुसार मोटर मार्ग पर आडू से लदे कई वाहन फंसे हुए हैं। प्रशासन ने मोटर मार्ग को खोलने के लिए जेसीबी मशीन रवाना कर दी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी