पांचवें दिन बाया देवीधुरा होते हुए चली रोडवेज की दो बसें, तीसरी बस नहीं भेजने से यात्री बैरंग लौटे

लोहाघाट बस स्टेशन में सुबह से ही रोडवेज बसों के इंतजार में यात्री पहुुंचने शुरू हो गए। यात्रियों की ज्यादा संख्या देखते हुए निगम ने पहले तीन बसें भेजने का निर्णय लिया लेकिन बाद में दो बसों को ही रवाना किया। इससे कई यात्रियों को बैरंग घरों को लौटना पड़ा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:41 PM (IST)
पांचवें दिन बाया देवीधुरा होते हुए चली रोडवेज की दो बसें, तीसरी बस नहीं भेजने से यात्री बैरंग लौटे
बड़ी बसों का परमिट न मिलने के कारण केवल दो ही बसों का संचालन किया गया।

लोहाघाट/चम्पावत : लोहाघाट-देवीधुधरा-हल्द्वानी मार्ग खुलने के बाद पांचवें दिन शुक्रवार को लोहाघाट डिपो की दो बसों को देवीधुरा-भीमताल होते हुए हल्द्वानी के लिए रवाना किया गया। यात्रियों की संख्या ज्यादा होने के कारण बसों की संख्या कम पड़ गई। यात्री तीसरी बस भी भेजने की मांग कर रहे थे लेकिन विभाग ने तीसरी बस नहीं भेजी जिससे कई यात्रियों को बैरंग घरों की ओर लौटना पड़ा। 

लोहाघाट बस स्टेशन में सुबह से ही रोडवेज बसों के इंतजार में यात्री पहुुंचने शुरू हो गए। यात्रियों की ज्यादा संख्या देखते हुए निगम ने पहले तीन बसें भेजने का निर्णय लिया लेकिन बाद में दो बसों को ही रवाना किया। इससे कई यात्रियों को बैरंग घरों को लौटना पड़ा। स्टेशन प्रभारी एसके मौर्या ने बताया कि शुक्रवार को हल्द्वानी के लिए दो बसों का संचालन किया गया जो देवीधुरा-भीमताल होते हुए हल्द्वानी पहुंची। उन्होंने बताया कि लोहाघाट डिपो की कई बसें टनकपुर में ही फंसी हुई हैं। बड़ी बसों का परमिट न मिलने के कारण केवल दो ही बसों का संचालन किया गया।

इधर, दोपहर तक बस का इंतजार कर रहे 60 से 70 यात्रियों को सीट न मिलने के कारण वापस लौटना पड़ा। यात्री प्रकाश सिंह, नीमा देवी, प्रीति सिंह ने बताया सुबह से रोडवेज कर्मचारियों ने एक बस दोपहर बाद लगाने की बात कही लेकिन बस का संचालन नहीं किया गया। इससे यात्रियों मायूस होकर लौटना पड़ा है। चम्पावत बस स्टेशन में दिन भर यात्री सड़क की स्थित के बारे में पूछताछ के लिए आते रहे। 

रोडवेज को लगा बीस लाख का चूना 

लोहाघाट : चार दिन से एनएच बंद होने के कारण लोहाघाट डिपो को 20 लाख का नुकसान झेलना पड़ा है। स्टेशन इंचार्ज एसके मौर्या ने बताया कि चार दिन से रोडवेज की कोई भी बस मैदानी क्षेत्रों के लिए नहीं चल पाई है। बताया कि शनिवार को भी बाया देवीधुरा होते हुए हल्द्वानी के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। 

लोहाघाट नगर वासियों को चौथे दिन मिला पानी 

लोहाघाट : नगर में चार दिन बाद नगर वासियों को पेयजल संयोजन कराया गया। जल संस्थान के अभियंता पवन बिष्ट ने बताया कि नगर के लिए बनी लिफ्ट योजना सुचारू कर ली गई है। पाइप लाइनों को जोडऩे का कार्य चल रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में ध्वस्त हुई लाइनों को जोडऩे का कार्य किया जा रहा है। शीघ्र गहराए पेयजल संकट से निजात मिल जाएगी। इधर पाटी में बाजार में रोड का खुदान का कार्य होने से लाइन टूट गई है जिससे आम जनता को पानी नहीं मिल रहा है। जल संस्थान के जूनियर अभियंता चंद्रशेखर पंत ने बताया कि लाइन की मरम्मत करवाई जा रही है। बताया कि ग्रामीण इलाकों में ध्वस्त पेयजल लाइनों को भी ठीक किया जा रहा है। इधर बाराकोट के छड़खोला- बाराकोट, सलना इजड़ा पेयजल लाइन ध्वस्त होने से ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट गहराने लगा है। 

सुई में पांच दिन से नहीं हुई पानी की आपूर्ति 

चम्पावत : लोहाघाट नगर से लगे सुई एवं बाराकोट विकास खंड के कालाकोट गांव में पांच दिनों से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पाई है। क्षेत्र में हर दूसरे दिन पेयजल की आपूर्ति होती है। 18 अक्टूबर को भारी बारिश के बाद से ही पानी नहीं आया है। क्षेत्र के लोगों को दूर दराज से पानी लाकर स्वयं की और मवेशियों की प्यास बुझानी पड़ रही है। 

आपदा के दौरान कई मकान आए खतरे में जद 

लोहाघाट : बारिश से बाराकोट ब्लाक के नौमाना में भैरव दत्त्त जोशी  की बागवानी सहित मकान को खतरा बना हुआ है। जीआईसी बाराकोट के कक्षा कक्षों में मलबा घुसने से स्कूली बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तड़ीगांव के ढंटाक निवासी भगत राम के आंगन की दीवार, केदारी राम के मकान में दरार, प्रेम राम, चूड़ा राम  के आंगन की दीवार क्षतिग्रस्त होने से मकान को खतरा बना हुआ है।

इधर ग्राम सभा सुई पऊ के चमनपुर निवासी राजेश राम के घर  के आंगन की दीवार टूटने से मकान को खतरा बना हुआ है। इधर नगर के मीट मंडी की दुकानों के उपर पड़े देवदार के पेड़ों को नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद वर्मा के नेतृत्व में फायर टीम ने निस्तारण किया। इस दौरान एफएओ  श्याम बहादुर थापा, मोहन थापा,जगदीश तिलाड़ा, गोविंद पनेस्, जगदीश सिंह, गोविंद सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी