निर्माण समिति की बैठक से अधिकारी नदारद, पालिका सभासदो में रोष, कहा- टेंडर के बावजूद नहीं शुरू हो पा रहे निर्माण कार्य

शहर के विभिन्न वार्डों में कराए जा रहे निर्माण कार्यों का टेंडर होने के बावजूद कार्य शुरू नहीं हो पाए हैं। मल्लीताल स्थित चिल्ड्रन पार्क का निर्माण कार्य बीते चार वर्षों से पूरा नहीं हुआ है। निर्माण समिति अध्यक्ष सभासद सागर आर्य द्वारा पालिका में बैठक आयोजित की गई थी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 03:33 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 03:33 PM (IST)
निर्माण समिति की बैठक से अधिकारी नदारद, पालिका सभासदो में रोष, कहा- टेंडर के बावजूद नहीं शुरू हो पा रहे निर्माण कार्य
क्षेत्र में कई निर्माण कार्य लंबित है, कई बार अभियंता से कार्य शुरू करने की मांग की जा चुकी है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : शहर में पालिका द्वारा कराए जा रहे विकासकार्यो की सुस्त चाल शहरवासियों के साथ ही जनप्रतिनिधियो को भी परेशान करने लगी है। कार्य मे तेजी लाने के लिए सभासदों द्वारा निर्माण समिति की बैठक आयोजित की गई। मगर बैठक में संबंधित कोई भी अधिकारी नहीं पहुँचा। जिससे सभासदों में खासा रोष व्यक्त करते हुए पालिकाध्यक्ष से कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि शहर के विभिन्न वार्डों में कराए जा रहे निर्माण कार्यों का टेंडर होने के बावजूद कार्य शुरू नहीं हो पाए हैं। आलम यह है कि मल्लीताल स्थित चिल्ड्रन पार्क का निर्माण कार्य बीते चार वर्षों से पूरा नहीं हुआ है। काम में तेजी लाने के लिए शनिवार को निर्माण समिति अध्यक्ष सभासद सागर आर्य द्वारा पालिका में बैठक आयोजित की गई थी। जिसको लेकर बीते 18 जनवरी को अधिकारियों को पत्र भी जारी किए गए। दोपहर 12 बजे शुरू हुई बैठक में लंबे इंतजार के बाद ना तो कोई पालिका अधिकारी पहुंचा और ना ही पालिका अभियंता। जिसके बाद सभासदों को बैठक निरस्त करनी पड़ी।

सागर आर्य ने बताया कि विभिन्न वार्डों में दो वर्षों से हुए टेंडरों में काम अब तक शुरू नहीं हो पाया है। क्षेत्र में कई निर्माण कार्य लंबित है, जिसको लेकर कई बार पालिका अभियंता से कार्य शुरू करने की मांग की जा चुकी है। जिसके बावजूद अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुए हैं। सभासद पुष्कर बोरा ने कहा कि बीते वर्ष से निर्माण कार्यों का यही हाल है। बीते वर्ष भी कई बार बैठक आयोजित करने के प्रयास किए गए, लेकिन पालिका अधिकारियों की हीलहवाली के चलते ना तो बैठक संपन्न हो पाई और ना ही निर्माण कार्य शुरू हो पाए। सभासदों ने पालिका अध्यक्ष को पत्र देकर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पालिका अध्यक्ष सचिन ने की ने बताया कि संबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

chat bot
आपका साथी