विकास कार्यों के प्रति गंभीरता बरतें अधिकारी, खटीमा में अधिकारियों को सीएम की नसीहत

कहा कि जो विकास कार्य प्रगति पर हैं उन्हें समयबद्घता से पूरा किया जाए। सड़क किनारे से जिन विद्युत पोलों को शिफ्ट किया जाना है उन्हें तुरंत हटवाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नई घोषणाओं का आगणन शीघ्र बनाकर शासन को भेजें।

Prashant MishraTue, 07 Dec 2021 01:29 PM (IST)
धामी ने अधिकारियों सेे विकास कार्यों की सूची बनाने एवं उनका एक साथ लोकार्पण व शिलान्यास कराने को भी कहा।

संवाद सहयोगी, खटीमा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणाओं को लेकर समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि जिन सड़कों का टेंडर हो चुका है। उन पर शीघ्र काम शुरू कर दिया जाए। उन्होंने स्वीकृत हाथीखाना आधुनिक टायलेट को भी अन्यत्र स्थानांतरित करने के निर्देश दिए और ब्लड बैंक के कार्य को शीघ्र पूरा करने को कहा। धामी ने कहा कि अधिकारी विकास कार्यो के प्रति गंभीर बनेें, इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा फाइबर्स फैक्ट्री में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य प्रगति पर हैं उन्हें समयबद्घता से पूरा किया जाए। सड़क किनारे से जिन विद्युत पोलों को शिफ्ट किया जाना है, उन्हें तुरंत हटवाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नई घोषणाओं का आगणन शीघ्र बनाकर शासन को भेजें। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को ब्लड बैंक का कार्य पूरा करने, शिक्षा विभाग के अधिकारियों को केंद्रीय विद्यालय का जल्द उद्घाटन कराने, मंडी परिसर में सुदृढ़ीकरण कार्य को पूरा करने, श्रद्धालुओं के लिए स्वीकृत विश्राम स्थल को उचित स्थान पर बनाने के निर्देश भी दिए। सीएम धामी ने अधिकारियों सेे सभी विकास कार्यों की सूची बनाने एवं उनका एक साथ लोकार्पण व शिलान्यास कराने को भी कहा। 

मंडलायुक्त दीपक रावत ने इस मौके पर कहा कि अधिकारी किसी भी कार्य का आगणन शासन में भेजकर इतिश्री न करें। शासन स्तर पर वार्ता करते रहें। जो भी कार्य कहीं पर अटक रहे है उन्हें तुरंत जिलाधिकारी के संज्ञान में डालकर समाधान कराया जाए। जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने कहा कि कुछ कार्यों की प्रगति धीमी है। अधिकारी उनकी मॉनीटरिंग कर कार्य में तेजी लाएं। सभी कार्यों की टेंडर प्रक्रिया 20 दिसंबर तक पूरी कर लें। 

स्वास्थ्य निवारण जांच ई-हेल्थ सिस्टम टेक्नोलॉजी का किया शुभारंभ
सीएम पुष्कर धामी ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन एवं बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर नागरिकों के लिए स्वास्थ्य निवारण जांच ई-हेल्थ सिस्टम टेक्नोलॉजी का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख तक लाभ दिया जा रहा है। प्रदेश में एम्स की दूसरी शाखा खुलने जा रही है। इस मौके पर विधायक डा.प्रेम सिंह राणा, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, महामंत्री हिमांशु बिष्टï, मंडी चेयरमैन नंदन सिंह खड़ायत, नवीन बोरा, वरुण अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, सतीश गोयल, नवीन कन्याल, सीएमओ डा.सुनीता रतूड़ी, स्वास्थ्य विभाग के समन्वयक डा.एएम रतूड़ी आदि मौजूद थे। 
वरिष्ठ भाजपा नेता नवीन बोरा के आवास पहुंचे सीएम
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वरिष्ठ भाजपा नेता नवीन बोरा के मयूर विहार अमाऊं स्थित आवास पर पहुंचकर उनके भतीजे अजय व वधु कविता को आर्शीवाद दिया। साथ ही उनके पिता मान सिंह बोरा की कुशल क्षेम भी जानी। इस मौके पर टीवीएस अध्यक्ष गोपाल बोरा, भरत बोरा आदि मौजूद थे। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.