नर्सिंग के छात्र मानवसेवा के मकसद को करें पूरा, कोरोना में नर्सेज का योगदान अतुलनीय : विस उपाध्यक्ष

विधानसभा उपाध्यक्ष चौहान सोमवार को नर्सिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। नारी को शक्ति का स्वरूप बताते हुए कहा कि उसमें करुणा का भाव विशिष्ट होता है। नर्सिंग का सेवाभाव भी संजीवनी का काम करता है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:13 PM (IST)
नर्सिंग के छात्र मानवसेवा के मकसद को करें पूरा, कोरोना में नर्सेज का योगदान अतुलनीय : विस उपाध्यक्ष
कहा कि राज्य सरकार चिकित्सा कर्मियों की बेहतरी को गंभीर प्रयास कर रही है।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि युवतियां हरेक क्षेत्र में युवकों को टक्कर दे रही हैं। बल्कि उनसे आगे बढ़कर बुलंदियां भी छू रही हैं। वैश्विक महासंकट में नर्सिंग स्टाफ के फ्रंटलाइन कोरोना योद्धा के रूप में दिए गए योगदान को उन्होंने अतुलनीय बताते हुए हौसला बढ़ाया। कहा कि नर्सिंग के विद्यार्थी मनायोग से पढ़ाई कर मानवसेवा के मकसद को पूरा करें। 

विधानसभा उपाध्यक्ष चौहान सोमवार को नर्सिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। नारी  को शक्ति का स्वरूप बताते हुए कहा कि उसमें करुणा का भाव विशिष्टï होता है। नर्सिंग का सेवाभाव भी रोगियों के लिए संजीवनी का काम करता है। उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र में नर्सेज की भूमिका को अहम बताया। उम्मीद जताई कि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में जल्द ही पढ़ाई शुरू हो जाएगी। अवशेष कार्यों को जल्द पूरा किया जा रहा है। कहा कि राज्य सरकार चिकित्सा कर्मियों की बेहतरी को गंभीर प्रयास कर रही है। 

विशिष्ट अतिथि सांसद अजय टम्टा ने कहा कि नर्सिंग के विद्यार्थियों ने जो कार्यक्षेत्र चुना है वह उसके अनुरूप लक्ष्य तय करें। उन्होंने कोरोनाकाल में नर्सिंग स्टाफ के कार्यों को सराहनीय बताया। डीसीबी अध्यक्ष ललित लटवाल ने मानव सेवा को सबसे बड़ी सेवा बताया। नर्सिंग की छात्राओं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी। इस दौरान पूर्व राज्य दर्जा मंत्री गोविंद सिंह पिलख्वाल, भाजपा नगर अध्यक्ष कैलाश गुरूरानी, सभासद मनोज जोशी के साथ ही सीएमओ डा. सविता ह्यांकी, प्रधानाचार्य नर्सिंग मेडिकल कॉलेज प्रो. आशा गंगोला, सरला सिंह, गौरा बोरा, नीलम टोड, अभिषेक कीर्ति, सीमा श्रीवास्तव, महेश्वरी गैड़ा, दीपा मिश्रा आदि मौजूद रहीं। 

chat bot
आपका साथी