एनएसयूआइ की बिना वैक्सीनेशन परीक्षा न कराने की मांग, उच्च शिक्षा मंत्री का फूंका पुतला

सेमेस्टर परीक्षा के विरोध में एनएसयूआई के छात्रों ने जमकर विरोध जताया। इस दौरान उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला फूंका। छात्रों ने कहा कि अब तक कोरोना खत्म नहीं हुआ है ऐसे में बिना वैक्सीनेशन के परीक्षा छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ है।

Prashant MishraMon, 26 Jul 2021 03:58 PM (IST)
जब तक सभी छात्रों को वैक्सीन नहीं लग जाती ऑफलाइन परीक्षा व कक्षा रद्द की जाए।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : स्नातक के छात्रों के प्रथम एवम द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा के विरोध में एनएसयूआई के छात्रों ने जमकर विरोध जताया। इस दौरान उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला फूंका। छात्रों ने कहा कि अब तक कोरोना खत्म नहीं हुआ है ऐसे में बिना वैक्सीनेशन के परीक्षा छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ है।

सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विभिन्न कक्षाओं में करीब 6000 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। एनएसयूआई ने ऑफलाइन परीक्षा के विरोध में धरना दिया। जिसके बाद उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला फूंका। छात्रों ने कहा कि स्नातक को प्रमोट किया जाए। इसके बाद कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति को संबोधित ज्ञापन प्राचार्य डॉ केके पांडेय को सौंपा। जिसमें सभी छात्रों को जनरल प्रमोट करने और सभी छात्रों का वैक्सीनेशन कराने की मांग की। कहा कि जब तक सभी छात्रों को वैक्सीन नहीं लग जाती ऑफलाइन परीक्षा व कक्षा रद्द की जाए। एनएसयूआइ के पदाधिकारियों का कहना थी कि पिछली बार की तरह इस बार भी छात्रों को प्रमोट किया जाए। उन्हें परीक्षा में आने से एक साथ लोग जुटने से तीसरी लहर की आशंका रहेगी। ऐसे में प्रमोट करना ही सेफ रहेगा। इसके अलावा विभाग को चाहिए कि पहले सभी को वैक्सीन लगवाए उसके बाद ही परीक्षा का आयोजन कराया जाए। सभी परीक्षार्थियों व परीक्षा ड्यूटी में लगे लोगों को वैक्सीन अवश्य लगवाई जाए। नहीं तो संक्रमण का खतरा बरकरार रहेगा। और इसकी ज‍िम्‍मेेेेेदारी व‍िभाग व  विवि की होगी।

इस दौरान कांग्रेस राष्ट्रीय संयोजक व उत्तराखंड एनएसयूआई के सहप्रभारी संजय शाह, नितिन गक्खर, सुरुचि गक्खर, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंग्रेज सिंह, एनएसयूआई महानगर सचिव अमन जौहरी, किच्छा विधानसभा अध्यक्ष ज़ीशान अली, पूर्व प्रदेश संयोजक असीत सरकार, किच्छा नगर अध्यक्ष रमन ठाकुर, अंकित सैनी, रितिक अग्रवाल, सार्थक शर्मा, दीपक शर्मा, अमन दुबे, बलजीत सिंह, अभय अधिकारी, हिमांशु आर्य, भ्रमपाल, अमरीक सिंह, आज़ाद सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.