एनआरआई ने नैनीताल के लिए दान कर दिए 210 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर और नाम तक नहीं बताया

कोरोना महामारी के चलते जहां एक तरफ लोग इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों से दवाइयों व ऑक्सीजन के नाम पर लूट मचा रहें हैं। महामारी से ग्रसित लोगों व उनके तिमारदारों से उपचार के बहाने लूटखसोट के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:13 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:13 AM (IST)
एनआरआई ने नैनीताल के लिए दान कर दिए 210 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर और नाम तक नहीं बताया
एनआरआई ने नैनीताल के लिए दान कर दिए 210 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर और नाम तक नहीं बताया

नैनीताल, जागरण संवाददाता : कोरोना महामारी के चलते जहां एक तरफ लोग इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों से दवाइयों व ऑक्सीजन के नाम पर लूट मचा रहें हैं। महामारी से ग्रसित लोगों व उनके तिमारदारों से उपचार के बहाने लूटखसोट के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मगर कई लोग व संस्थाएं लोगों की सहायता के लिए भी बढ़ चढ़कर आगे आ रही है। ऐसे ही एक गुमनाम व्यक्ति ने नैनीताल के जिला चिकित्सालय बीडी पांडे को 210 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान में दिए हैं।

बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डॉ केएस धामी ने बताया कि शनिवार को बीडी अस्पताल को एंब्राड से किसी गुमनाम व्यक्ति ने कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों के उपचार के लिए 210 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर दान किए हैं। डॉ धामी ने बताया कि दान करने वाले व्यक्ति ने अपने नाम व पते को गुप्त रखा गया है।यह कंसंट्रेटर विदेश से आये हैं। जो बड़ा बाजार के समीप बीडी पांडेय अस्पताल नैनीताल के नाम से भेजे गए हैं।

इससे कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए सुविधा मिलेगी। ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर स्वास्थ्य विभाग को देकर नैनीताल ज़िलें के सभी ब्लॉक के पीएचसी व सीएचसी को दिए जाएंगे, ताकि मरीज़ो को ऑक्सीजन के लिए तड़पना न पड़े। डॉ धामी के अनुसार सोमवार को यह जानकारी जुटाई जाएगी कि दानी सख्श कौन है, किसके द्वारा नैनीताल के लिए यह पुनीत काम किया गया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी