अब प्रकृति की शुद्ध हवा में होगी कसरत, अल्मोड़ा में बनेगा ओपन जिम

सुबह-शाम चीड़ बाहुल्य इस जंगलात क्षेत्र में व्यायाम करने वालों की भीड़ लगी रहती है। इसी को देखते हुए पालिका ने इस क्षेत्र में भूमि चयनित कर ओपन जिम बनाने की योजना बनाई है। नगर पालिका अपनी आॢथक स्थिति को देखते हुए इस जिम का निर्माण करने जा रही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 04:35 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 04:35 PM (IST)
अब प्रकृति की शुद्ध हवा में होगी कसरत, अल्मोड़ा में बनेगा ओपन जिम
पालिका ने शुरू में इस ओपन जिम में कुछ ही व्यायाम के उपकरण लगाएगी।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नगर के फलसीमा क्षेत्र में एनटीडी से धारानौला को जाने वाले मार्ग पर नगर पालिका का ओपन जिम जल्द खुलेगा। इसके लिए पालिका पहल कर बाबा गंगनाथधाम के पास जमीन भी चयनित कर ली है। इससे अब प्रकृति की शुद्ध हवा में लोगों को व्यायाम के लिए जिम का लाभ मिल सकेगा।

एनटीडी से धारानौला क्षेत्र को जाने वाले मार्ग पर बहुत अधिक संख्या में लोग व्यायाम के लिए पहुंचते हैं। सुबह-शाम चीड़ बाहुल्य इस जंगलात क्षेत्र में व्यायाम करने वालों की भीड़ लगी रहती है। इसी को देखते हुए पालिका ने इस क्षेत्र में भूमि चयनित कर ओपन जिम बनाने की योजना बनाई है। नगर पालिका अपनी आॢथक स्थिति को देखते हुए इस जिम का निर्माण करने जा रही है। पालिका ने शुरू में इस ओपन जिम में कुछ ही व्यायाम के उपकरण लगाएगी। जिसे बाद में उच्चीकृत करने की योजना है। वहीं पालिका के अधिकारी और कर्मचारी इसका आगणन बनाने में जुटे हैं। इस जिम के खुलने से क्षेत्र में व्यायाम को पहुंचने वाले लोगों को इसका लाभ मिलेगा। 

नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने बताया कि बाबा गंगनाथधाम में ओपन जिम खोलने के लिए आगणन करवाया जा रहा है। पालिका की आॢथक स्थिति को देखते हुए इसे बनाया जाएगा। इसके बनने से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी