उत्तराखंड बार काउंसिल : अब हर वकालतनामा में लगेगा 20 रुपये का टिकट,

। रविवार को बार काउंसिल सभागार में चेयरमैन अर्जुन सिंह भंडारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय हुआ कि अधिवक्ता कल्याणकारी टिकट 20 रुपये सभी बार एसोसिएशन के माध्यम से हर अधिवक्ता द्वारा प्रत्येक वकालतनामे पर लगाया जाना अनिवार्य होगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:11 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:11 PM (IST)
उत्तराखंड बार काउंसिल : अब हर वकालतनामा में लगेगा 20 रुपये का टिकट,
उत्तराखंड बार काउंसिल : अब हर वकालतनामा में लगेगा 20 रुपये का टिकट,

नैनीताल, जागरण संवाददाता : उत्तराखंड बार काउंसिल की बैठक में अधिवक्ता की मौत बाद दावे की धनराशि डेढ़ लाख से बढ़ाकर तीन लाख करने चर्चा की गयी। रविवार को बार काउंसिल सभागार में चेयरमैन अर्जुन सिंह भंडारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय हुआ कि अधिवक्ता कल्याणकारी टिकट 20 रुपये सभी बार एसोसिएशन के माध्यम से हर अधिवक्ता द्वारा प्रत्येक वकालतनामे पर लगाया जाना अनिवार्य होगा।

राज्य की अदालतों में कार्य दिवसों की संख्या छह दिन के स्थान पर पांच करने पर चर्चा की गई। तय हुआ कि इस सम्बन्ध हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से मुलाकात कर आग्रह किया जाएगा। साथ ही राज्य के कोर्ट परिसरों में अधिवक्ताओं हेतु चैम्बर की व्यवस्था कराने हेतु भी निवेदन किया जाएगा। 

कोविङ-19 महामारी की रोकथाम हेतु महानिदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कन्याण को पत्र लिखकर निवेदन किया गया कि प्रत्येक अदालत परिसर में टीकाकरण कैम्प लगाकर समस्त अधिवक्ताओं का टीकाकरण किया जाय। अंत में चेयरमैन की ओर से सदस्यों का आभार व्यक्त किया गया। बैठक में उपाध्यक्ष रंजन सोलंकी, सदस्य प्रभात चौधरी, मुनफैत अली, मेहरमान सिंह कोरंगा उपस्थित थे। जबकि अन्य सदस्यों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रतिभाग किया गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी