अब रात्रि आठ बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा कर्फ्यू, गुलदार आदमखोर घोषित, शिकारी बुलाए

बीती रात्रि गुलदार ने बजेटी गांव में दस्तक दी। वार्ड में रहने वाले एक शिक्षक के बरामदे में गुलदार काफी देर तक टहलता रहा। सुबह सीसीटीवी में गुलदार को देखा गया। गुलदारों को जोड़ा इससे पूर्व भी शिक्षक के बरामदे में टहलता देखा गया था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:27 PM (IST)
अब रात्रि आठ बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा कर्फ्यू, गुलदार आदमखोर घोषित, शिकारी बुलाए
वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि बालिका को मारने वाले गुलदार की पहचान को लेकर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नगर क्षेत्र में गुलदार की दहशत कम नहीं हो रही है। बजेटी वार्ड में रहने वाले एक शिक्षक के बरामदे में फिर गुलदार दिखाई दिया। बजेटी से सेरागांव तक गुलदार पूरी रात गुर्राता रहा। सैकड़ों परिवारों ने पूरी रात दहशत में बिताई। क्षेत्र में सक्रिय गुलदार को आदमखोर घोषित कर दिया गया है। 

बीती रात्रि गुलदार ने बजेटी गांव में दस्तक दी। वार्ड में रहने वाले एक शिक्षक के बरामदे में गुलदार काफी देर तक टहलता रहा। सुबह सीसीटीवी में गुलदार को देखा गया। गुलदारों को जोड़ा इससे पूर्व भी शिक्षक के बरामदे में टहलता देखा गया था। चार रोज पूर्व एक गुलदार के पिंजरे में कैद होने के बाद भी गुलदार की सक्रियता बनी हुई है। कैद गुलदार को अभी वन विभाग ने छोड़ा  नहीं है। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि बालिका को मारने वाले गुलदार की पहचान को लेकर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। इसके बाद ही गुलदार को पुन: जंगल में छोड़े जाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। 

वनक्षेत्राधिकारी दिनेश जोशी ने बताया कि क्षेत्र में सक्रिय गुलदार को आदमखोर घोषित कर दिया गया है। आदमखोर गुलदार की पहचान होना अभी बाकी है। शीघ्र ही शिकारी पिथौरागढ़ पहुंच जाएंगे। इसके बाद ही गुलदार को मारने की कार्रवाई होगी, उससे पहले आमदखोर गुलदार की सटीक पहचान की जाएगी। 

इधर प्रशासन ने नगर से लगे ग्रामीण क्षेत्र बजेटी, पौण, पपदेव, जीआइसी रोड, चंडाक और रई क्षेत्र में लगाए गए कफ्र्यू की समय सीमा में बदलाव किया गया है। कफ्र्यू अब सायं छह बजे की जगह रात्रि आठ बजे से शुरू  होगा जो सुबह छह बजे तक जारी रहेगा। 

पीडि़त परिवार को दी आर्थिक मदद 

सेरा पाटा क्षेत्र में गुलदार का निवाला बनी बालिका मनीषा के परिजनों को नगर के सामाजिक कार्यकर्ता वीरेंद्र साह ठुलघरिया ने आर्थिक सहायता प्रदान की। पीडि़त परिवार के घर पहुंचे साह ने परिजनों को सांत्वना दी और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान तमाम लोग मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी