बिना लाइसेंस ब्रांडेड शहद, घी बेचने पर स्‍टोर संचालक को नोटिस जारी

त्योहारी सीजन नजदीक है। शहर में बिना लाइसेंस के खाद्य सामग्री बेची जा रही है। शनिवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने काठगोदाम में एक स्टोर पर बिना लाइसेंस के ब्रांडेड शहद घी आदि बेचते संचालक को पकड़ा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:24 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:24 AM (IST)
बिना लाइसेंस ब्रांडेड शहद, घी बेचने पर स्‍टोर संचालक को नोटिस जारी
बिना लाइसेंस ब्रांडेड शहद, घी बेचने पर स्‍टोर संचालक को नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : त्योहारी सीजन नजदीक है। शहर में बिना लाइसेंस के खाद्य सामग्री बेची जा रही है। शनिवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने काठगोदाम में एक स्टोर पर बिना लाइसेंस के ब्रांडेड शहद, घी आदि बेचते संचालक को पकड़ा। टीम ने खाद्य पदार्थों का सैंपल लेने के साथ स्टोर संचालक को नोटिस जारी किया है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश चंद्र टम्टा ने बताया कि काठगोदाम स्थित हिमजोली प्रोडक्शन कंपनी के स्टोर से मिलावट का संदेह होने पर देवभूमि पहाड़ी शहद, सलेक्ट गारमेट घी व त्रिशूली ब्रांड गहत दाल का नमूना लेकर रुद्रपुर स्थित राज्य खाद्य एवं औषधि परीक्षण प्रयोगशाला भेजा गया है। स्टोर संचालक खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत अनिवार्य लाइसेंस नहीं दिखा पाया। इस मामले में नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब मांगा गया है। टीम ने दुग्ध वितरक वाहनों का औचक निरीक्षण कर दूध के चार नमूने लिए हैं। अमूल ब्रांड के फ्रेस मिल्क के दो, परम ब्रांड दूध व हेल्थ वेज नामक दूध का एक-एक सैंपल लिया गया। सभी को जांच के लिए रुद्रपुर लैब भेजा गया है।

रुद्रपुर में पकड़ा गया नकली मावा और मिठाई बनाने के कारखाना

एसओजी और पुलिस ने रेशमबाड़ी क्षेत्र में नकली मावा और मिठाई बनाने का कारखाने का भंडाफोड़ किया है। यह धंधा पिता-पुत्र चला रहे थे। टीम ने करीब डेढ़ क्विंटल तैयार बर्फी, रसगुल्ले और मावा के अलावा केमिकल भी बरामद किया है। सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि रेशमबाड़ी में एक दोमंजिले मकान में नकली मिठाई और मावा तैयार किया जा रहा है। इस पर पुलिस और एसओजी की टीम जांच में जुट गई थी।

chat bot
आपका साथी