गरमपानी में कोरोना संक्रमितों को हायर सेंटर ले जाने के लिए वाहन तक नहीं

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को भले ही स्वास्थ्य कर्मी पूरे जी-जान से जुटे हो पर सुविधाओं की कमी दिक्कत बढ़ा रही है। हालात इस कदर खराब है कि कोरोना संक्रमितो को हायर सेंटर ले जाने के लिए वाहन तक उपलब्ध नहीं है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:12 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:12 AM (IST)
गरमपानी में कोरोना संक्रमितों को हायर सेंटर ले जाने के लिए वाहन तक नहीं
गरमपानी में कोरोना संक्रमितों को हायर सेंटर ले जाने के लिए वाहन तक नहीं

गरमपानी, संवाद सहयोगी : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को भले ही स्वास्थ्य कर्मी पूरे जी-जान से जुटे हो पर सुविधाओं की कमी दिक्कत बढ़ा रही है। हालात इस कदर खराब है कि कोरोना संक्रमितो को हायर सेंटर ले जाने के लिए वाहन तक उपलब्ध नहीं है। जिस कारण निजी व अन्य वाहनों से संक्रमितो को हायर सेंटर पहुंचाया जा रहा है।

दूसरी लहर में कोरोना का कहर बड़े स्तर पर पांव न पसारे इसके लिए स्वास्थ्य, पुलिस व राजस्व कर्मी जी जान से जुटे हुए हैं। स्वास्थ्य कर्मी जीरो ग्राउंड पर स्वैब के नमूने लेने के साथ ही संक्रमितो के उपचार में भी जुटे हुए हैं पर सुविधाओं का टोटा परेशानी का सबब बन चुका है। अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर स्थित सीएचसी गरमपानी तमाम गांवो के मध्य में स्थित है। स्वास्थ्य विभाग तेजी से लोगों की सैंपलिग भी कर रहा है।

इस दौरान कई संक्रमित भी मिल रहे हैं पर कोरोना संक्रमित सेंटर हल्द्वानी रेफर करने के बाद वाहन न होने से बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में आपातकालीन 108 का सहारा लेना पड़ रहा है या फिर संक्रमित के परिजन निजी वाहन से संक्रमित को हायर सेंटर ले जा रहे हैं। बीते वर्ष सीएचसी गरमपानी को दो वाहन व एंबुलेंस मिले थे पर संक्रमण बढ़ने के साथ अभी तक एक भी वाहन उपलब्ध नहीं हो सका है।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सतीश पंत के अनुसार वाहन अभी तक वहां नहीं मिल सके हैं। फिलहाल वाहनों के लिए उच्चाधिकारियों को पत्राचार कर दिया गया है। उप जिलाधिकारी को भी मामले की जानकारी दे दी गई है। चिकित्सा प्रभारी ने दावा किया है की जल्द ही वाहन उपलब्ध हो जाएंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी