काशीपुर आरओबी निर्माण में कोई बाधा नहीं, रेलवे सुविधा बोर्ड के सदस्यों ने किया स्टेशन का निरीक्षण

फ्लाई ओवर निर्माण में रेलवे का अड़ंगा के बारे में रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 13 मई 2021 को बाजपुर रोड स्थित रेलवे क्रासिंग पर निर्माण के लिये सीआरएस की अनुमति मिल चुकी है। रेलवे की ओर से निर्माण को लेकर कोई आपत्ति नही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:47 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:47 PM (IST)
काशीपुर आरओबी निर्माण में कोई बाधा नहीं, रेलवे सुविधा बोर्ड के सदस्यों ने किया स्टेशन का निरीक्षण
काशीपुर से जसपुर होते हुए धामपुर की नई लाइन को शीघ्र शुरू कराने समेत अन्य मांगों का मांग पत्र सौंपा।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : रेलवे बोर्ड के रेल सुविधा कमेटी के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर सुविधाओं को लेकर रेलवे अधिकारियों से चर्चा कर निस्तारण कराने को कहा। वहीं फ्लाई ओवर निर्माण को लेकर रेलवे अधिकारियों ने कहा कि रेलवे क्रासिंग के ऊपर फ्लाई ओवर निर्माण के लिये सीआरएस की अनुमति मिल चुकी है। रेलवे विभाग को इसमें कोई आपत्ति नही है।

बुधवार को रेल सुविधा कमेटी के सदस्य तेजेंद्र सिंह, गीता ठाकुर समेत अन्य ने रेलवे स्टेशन पहुंच स्टेशन में सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही समस्याओं को लेकर रेलवे अधिकारियों से चर्चा की। फ्लाई ओवर निर्माण में रेलवे का अड़ंगा के बारे में रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 13 मई 2021 को  बाजपुर रोड  स्थित रेलवे क्रासिंग पर निर्माण के लिये सीआरएस की अनुमति मिल चुकी है। रेलवे की ओर से निर्माण को लेकर कोई आपत्ति नही है। रेलवे परिसर में स्मोकिंग व अन्य नियमों का उल्लघंन करने पर आरोपियों को रेलवे मजिस्ट्रेट हल्द्वानी कोर्ट में पेश करना पड़ता है। जबकि उत्तर रेलवे में ऐसे मामलों में नकद चालान की सुविधा है। उन्होंने यहां भी स्मोकिंग आदि मामलों में मौके पर ही चालान सुविधा मिलने की बात को गंभीरता से लेते हुए सदस्यों ने कहा कि इसे पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा।

कहा कि काशीपुर रेलवे स्टेशन को हाइटेक करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी सिफारिश की जाएगी। राष्ट्रीय यात्री सुविधा समिति पीएसी, रेलवे बोर्ड, मेम्बर्ज़ की टीम ने तजिंदर सिंह सरान, ऋचा पांडे मिश्रा, हरविंद कोहली, सुनीता दयाल, अशोक शुक्ला, गीता  ठाकुर और पीएसी अध्यक्ष पीके कृष्ण दास के प्रतिनिधि परशुराम महतो, रीतू पांडे मिश्रा,  रेलवे विभाग के डीसीआई अजय कुमार चौहान, स्टेशन अधीक्षक एसएस डूगरियाल आदि मौजूद रहे। 

केडीएफ ने सुबह दिल्ली के लिये ट्रेन चलाने की मांग

काशीपुर डवलपमेंट फोरम (केडीएफ) ने यात्री सुविधा समिति सदस्यों से मुलाकात कर कई मांग रखी। केडीएफ अध्यक्ष राजीव घई के नेतृत्व में सदस्यों ने देहरादून और दिल्ली के लिये सुबह रामनगर से सुबह पांच बजे ट्रेन संचालित करने, रानीखेत एक्सप्रेस में एसी 3 टायर, एसी चेयर कार व 3 टायर की अतिरिक्त कोच लगाने की मांग की। साथ ही काशीपुर से जसपुर होते हुए धामपुर की नई लाइन को शीघ्र शुरू कराने समेत अन्य मांगों का मांग पत्र सौंपा।  यहां  प्रवीन सेठी, गुरविंदर सिंह चंडोक, चेतन अरोरा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी