कोरोना मरीजों के लिए फरिश्ते से कम नहीं शर्मा, तीन लोगों को डोनेट कर चुके प्लाज्मा

कई लोग सच्चे मन से मानवता की असली सेवा कर रहे हैं। रामनगर के समाजसेवी व भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र शर्मा तीन परिवारों के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं है। हल्द्वानी में अलग-अलग तीन अंजान लोगों को नरेंद्र शर्मा ने तीन यूनिट प्लाज्मा डोनेट किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:45 AM (IST)
कोरोना मरीजों के लिए फरिश्ते से कम नहीं शर्मा, तीन लोगों को डोनेट कर चुके प्लाज्मा
आगे भी उन्होंने प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा जताई है।

जागरण संवाददाता, रामनगर : कोरोना काल में कई लोग सच्चे मन से मानवता की असली सेवा कर रहे हैं। रामनगर के समाजसेवी व भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र शर्मा तीन परिवारों के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं है। हल्द्वानी में अलग-अलग तीन अंजान लोगों को नरेंद्र शर्मा ने तीन यूनिट प्लाज्मा डोनेट किया। आगे भी उन्होंने प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा जताई है।

रामनगर के समाजसेवा में अग्रणी भूमिका निभाने वाले नरेंद्र शर्मा लोगों के बीच समाजसेवी के नाम से प्रसिद्ध है। पिछले साल कोरोना काल में नवंबर में कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इस साल जनवरी में उन्होंने इंटरनेट मीडिया में जरूरतमंद को प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा जताई थी। जिला बागेश्वर के गरुड़ निवासी देवेंद्र सिंह को हल्द्वानी एसटीएच में प्लाज्मा की जरूरत पड़ी। एसटीएच कर्मी ने शर्मा की फेसबुक का हवाला दिया तो देवेंद्र के स्वजनों ने शर्मा से संपर्क किया। शर्मा ने एसटीएच जाकर अपना प्लाज्मा डोनेट किया।

26 मार्च को शर्मा ने वैक्सीन लगाई। बुधवार को शर्मा हल्द्वानी एसटीएच में अपने भतीजे को लेकर किसी को प्लाजमा डोनेट करने गए थे। एसटीएच में दो परिवारों को परेशान देख शर्मा ने उनसे दुखी होने का कारण पूछा। उन्होंने प्लाज्मा नहीं मिलने का कारण बताया तो शर्मा ने उन्हें प्लाज्मा देने का भरोसा दिया। जांच में एंटीबाडी पॉजिटिव मिलने पर शर्मा ने मल्ली बमोरी में बीआरके पंत व गौजाजाली आईटीआई बरेली रोड निवासी महिला पे्रमा को एक-एक यूनिट प्लाज्मा डोनेट किया।

ऑक्सीजन सिलेंडर दिया : बीते दिनों ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिलने से परेशान हो रहे रूद्रपुर के एक व्यक्ति ने मदद मांगी। शर्मा ने अपने स्तर से एक ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर उस व्यक्ति को निशुल्क दिया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी