खैरना बाजार ही बन गया टचिंग ग्राउंड, जगह-जगह गंदगी की ढेर उठ रही है दुर्गंध

अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित गरमपानी खैरना बाजार गंदगी का बाजार बन गया है। जगह जगह फैली गंदगी संक्रामक बीमारी की ओर इशारा कर रही है। टचिंग ग्राउंड की व्यवस्था ना होने से गंदगी का निस्तारण नहीं हो पा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:57 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 02:57 PM (IST)
खैरना बाजार ही बन गया टचिंग ग्राउंड, जगह-जगह गंदगी की ढेर उठ रही है दुर्गंध
खैरना बाजार ही बन गया टचिंग ग्राउंड, जगह-जगह गंदगी की ढेर उठ रही है दुर्गंध

गरमपानी, जेएनएन : अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित गरमपानी खैरना बाजार गंदगी का बाजार बन गया है। जगह जगह फैली गंदगी संक्रामक बीमारी की ओर इशारा कर रही है। टचिंग ग्राउंड की व्यवस्था ना होने से गंदगी का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। स्थानीय लोगों ने जल्द ट्रंचिंग ग्राउंड की व्यवस्था करने की मांग की है।

हाईवे पर स्थित गरमपानी खैरना मुख्य बाजार में आसपास के तमाम गांवों के लोग रोजाना खरीदारी करने पहुंचते हैं। रानीखेत, अल्मोड़ा, बागेश्वर, हल्द्वानी, नैनीताल, रामनगर आदि क्षेत्रों को भी बाजार से ही यातायात की आवाजाही है। बाजार क्षेत्र में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। कई जगह गंदगी से उठती दुर्गंध से जीना मुश्किल हो चुका है। बाजार में पैदल आवाजाही करना करने में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोग लंबे समय से टचिंग ग्राउंड की मांग उठा रहे हैं पर कोई सुनवाई नहीं हो रही।

पूर्व में स्थानीय प्रशासन ने क्षेत्र के आसपास टचिंग ग्राउंड के लिए भूमि चिह्नित भी की पर व्यवस्था दुरुस्त न हो सकी। आलम यह है कि स्थिति दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है। स्थानीय व्यापारी जिला पंचायत नैनीताल को प्रतिवर्ष कर भी देते हैं बावजूद व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा और हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ग्राम प्रधान प्रेम नाथ गोस्वामी, व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष तिवारी, महिपाल सिंह बिष्ट, महेश कुमार आदि ने बाजार क्षेत्र में साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ ही टचिंग ग्राउंड के लिए भूमि चिन्हित करने की मांग उठाई है। चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो सड़क पर उतर आंदोलन शुरु किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी