छात्रवृत्ति घोटाला मामले में उप्र, राजस्थान, हरियाणा के नौ संस्थानों पर दर्ज होगा केस

दशमोत्तर छात्रवृत्ति में लाखों की छात्रवृत्ति हड़पने वाले उप्र राजस्थान और हरियाणा के नौ और शिक्षण संस्थानों पर एसआइटी शिकंजा कसेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 11:51 AM (IST)
छात्रवृत्ति घोटाला मामले में उप्र, राजस्थान, हरियाणा के नौ संस्थानों पर दर्ज होगा केस
छात्रवृत्ति घोटाला मामले में उप्र, राजस्थान, हरियाणा के नौ संस्थानों पर दर्ज होगा केस

रुद्रपुर, जेएनएन : दशमोत्तर छात्रवृत्ति में लाखों की छात्रवृत्ति हड़पने वाले उप्र, राजस्थान और हरियाणा के नौ और शिक्षण संस्थानों पर एसआइटी शिकंजा कसेगा। अब तक की जांच में मिले साक्ष्य के आधार पर जल्द एसआइटी इनके खिलाफ केस दर्ज करेगी। साथ ही कुछ बिचौलियों की संलिप्तता की पुष्टि की जांच की जा रही है।

ऊधमसिंहनगर में अब तक एसआइटी जसपुर, बाजपुर और सितारगंज में नौ शैक्षिक संस्थानों के साथ ही कई बिचौलियों के खिलाफ केस दर्ज कर चुकी है। साथ ही चार दलालों को भी गिरफ्तार कर चुकी है। इधर, एसआइटी की जांच अभी भी जारी है। इसके लिए जसपुर, बाजपुर, सितारगंज और खटीमा में छात्रवृत्ति लेने वाले लाभार्थियों से पूछताछ की जा रही है। एसआइटी अधिकारियों की मानें तो पूछताछ में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के नौ और शैक्षिक संस्थानों के खिलाफ भी साक्ष्य मिले हैं। उन्होंने छात्रों के नाम पर शैक्षिक संस्थानों में फर्जी प्रवेश कर लाखों की छात्रवृत्ति हड़पी है। इसमें उनका साथ बिचौलियों ने दिया था। ऐसे में एसआइटी अब इनके खिलाफ कुछ और साक्ष्य एकत्र कर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। शैक्षिक संस्थानों के साथ ही कुछ बिचौलियों पर भी केस दर्ज हो सकता है।

संस्थानों के प्रबंधकों से होगी पूछताछ

एसआइटी अब शैक्षिक संस्थानों के स्वामी और प्रबंधकों से पूछताछ करेगी। एसआइटी अधिकारियों के मुताबिक तीन-चार दिन के भीतर उप्र, हरियाणा के नामजद शैक्षिक संस्थानों के प्रबंधक और स्वामियों को पूछताछ को नोटिस जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : ट्रांसपोर्टर ने पंखे में रस्सी का फंदा बनाकर लगाई फांसी, खुदकुशी का कारण है चौंकाने वाला

यह भी पढ़ें : चरस के साथ नेपाल सीमा से गिरफ्तार युवक पुलिस कस्‍टडी से फरार

chat bot
आपका साथी