हल्द्वानी में एनएचएम कर्मियों ने बांह में काला फीता बांध किया काम

एनएचएम कर्मी आक्रोशित हैं। सरकार से बार-बार गुहार लगा रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अब कर्मचारियों ने कोरोना ड्यूटी के साथ ही विरोध शु्रू कर दिया है। शुक्रवार को कर्मचारियों ने बांह पर काला फीता बांधा और आधे दिन होम आइसाेलेशन में रहे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 10:15 PM (IST)
हल्द्वानी में एनएचएम कर्मियों ने बांह में काला फीता बांध किया काम
कहा कि फिलहाल आंदोलन इसी तरह जारी रहेगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जिले के एनएचएम कर्मी आक्रोशित हैं। सरकार से बार-बार गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अब कर्मचारियों ने कोरोना ड्यूटी के साथ ही विरोध शु्रू कर दिया है। शुक्रवार को कर्मचारियों ने बांह पर काला फीता बांधा और आधे दिन होम आइसाेलेशन में रहे। उन्होंने कहा कि फिलहाल आंदोलन इसी तरह जारी रहेगा।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन के जिलाध्यक्ष डा. कृष्ण मुरारी गुप्ता ने कहा कि हमारी मुख्य तीन मांगे हैं। इसमें प्राेजेक्ट के संचालित होने या 60 वर्ष होने तक नौकरी की गारंटी दिए जाने, समान कार्य समान वेतन देने और लाॅयल्टी बोनस दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार को उचित कार्रवाई के लिए 22 से 27 मई तक का समय दिया था, लेकिन कोई सुध नहीं ली। अब आधे दिन काम करेंगे और आधे दिवस कार्य करेंगे। कार्य के दौरान काला फीता बंधा रहेगा। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के दौरान सेवा करते हुए अपनी जान गंवाने वाले कार्मिकों के परिजनों को उचित आर्थिक सहायता भी दी जाए।

सिंगापुर से भेजी मदद से एसटीएच को मिले आक्सीजन कंसट्रेटर

हल्द्वानी : कोविड मरीजों की सहायता के लिए सिंगापुर से भी मदद भेजी गई है। शुक्रवार को करीब 13 लाख रुपये आक्सीजन कंसट्रेटर व पल्स आक्सीमीटर चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी को भेंट किए गए।

कोरोना महामारी के दौरान में सबसे अधिक दिक्कत आक्सीजन को लेकर हुई। अस्पतालों में मरीजों काे पर्याप्त आक्सीजन सिलिंडर नहीं मिल सके और पल्स आक्सीमीटर की भी कमी रही। इसके चलते सिंगापुर के लूचैंग चुवान व उर्वशी सहाय की मदद से 10.80 लाख रुपये के आक्सीजन कंसट्रेटर और 2.40 लाख रुपये के पल्स आक्सीमीटर खरीदे गए। सितारगंज विधायक सौरभ बहुगुणा, नैनीताल विधायक संजीव आर्य व भाजपा जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में यह उपकरण चिकित्सा अधीक्षक को सौंपे गए। वहीं बेतालाघाट अस्पताल में भी दो आक्सीजन कंसट्रेटर दिए गए हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी