सात दिसंबर से कार्यबहिष्कार पर रहेंगे एनएचएम कर्मचारी, जानिए क्‍या हैं मांगें

उत्तराखंड के एनएचएम कर्मियों को हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड पे का लाभ देने कर्मियों से 60 वर्ष की आयु तक सेवा लेने आउटसोर्स के माध्यम से की जा रही नियुक्ति प्रक्रिया को समाप्त करने समेत अन्य मांगों को लेकर एनएचएम कर्मियों ने अब आंदोलन का रास्ता अपना लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:29 PM (IST)
सात दिसंबर से कार्यबहिष्कार पर रहेंगे एनएचएम कर्मचारी, जानिए क्‍या हैं मांगें
सात दिसंबर से कार्यबहिष्कार पर रहेंगे एनएचएम कर्मचारी, जानिए क्‍या हैं मांगें

जागरण संवाददाता, नैनीताल : उत्तराखंड के एनएचएम कर्मियों को हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड पे का लाभ देने, कर्मियों से 60 वर्ष की आयु तक सेवा लेने, आउटसोर्स के माध्यम से की जा रही नियुक्ति प्रक्रिया को समाप्त करने समेत अन्य मांगों को लेकर लंबे समय से सर्घषरत एनएचएम कर्मियों ने अब आंदोलन का रास्ता अपना लिया है। संगठन पदाधिकारियों ने सात दिसंबर से चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी है। नैनीताल शाखा कर्मियों ने सीएमओ को ज्ञापन भेज उनकी मांगों को शासन स्तर पर प्रमुखता से पहुंचाने की मांग की है।

राष्‍ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन से जुड़े कर्मियों ने कहा है कि लंबे समय से संगठन विभिन्न मांगो को लेकर संघर्ष कर रहा है। विभागीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और यहां तक कि मुख्यमंत्री के सामने भी संगठन द्वारा मांगों को पूरा करने के लिए वार्ता की जा चुकी है। मगर इसका कोई समाधान सरकार द्वारा नहीं निकाला गया। जिसको देखते हुए प्रदेश संगठन द्वारा सात दिसंबर से चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान किया गया है। जिसमें नैनीताल शाखा भी सहयोग देगी। कर्मियों ने सीएमओ को ज्ञापन देकर कहा है कि वह उनकी मांगों को शासन स्तर पर प्रमुखता से रखें।

यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो सात दिसंबर से आपातकालीन सेवाओं में कार्यरत कर्मियों को छोड़ अन्य एनएचएम कर्मी कार्यबहिष्कार शुरू कर देंगे। फिर भी यदि बात नहीं बनी तो दूसरे चरण में दस दिसंबर से आपातकालीन सेवाओं में लगे कर्मियों समेत सभी कर्मचारी, अधिकारी अनिश्चितकालीन कार्यबहिष्कार पर चले जाएंगे। ज्ञापन में अध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता, उपाध्यक्ष सरयू नंदन जोशी, मेघना परवाल, महासचिव बसंती गोस्वामी, कोषाध्यक्ष प्रताप बिष्टï, सचिव कुलविंदर सिंह, प्रमोद भट्ट के नाम शामिल है।

chat bot
आपका साथी