नए शिक्षक संघ ने राज्य में बनाए 13 प्रभारी, हल्द्वानी में पहला मंडलीय अधिवेशन कल

नए संगठन ने शनिवार को हल्द्वानी में पत्रकार वार्ता बुलाई। जिसमें प्रदेश संयोजक एवं अध्यक्ष अजय राजपूत ने कहा कि नियुक्ति तिथि से एलटी संवर्ग माने जाने की मांग को लेकर अब सीटी कैडर के शिक्षक अपनी लड़ाई खुद लड़ेंगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 02:40 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 06:56 PM (IST)
नए शिक्षक संघ ने राज्य में बनाए 13 प्रभारी, हल्द्वानी में पहला मंडलीय अधिवेशन कल
राजपूत ने कहा कि संगठन को राज्य में 3300 शिक्षकों का सपोर्ट मिलेगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : सीटी (सर्टिफिकेट ऑफ टीचिंग) कैडर के शिक्षकों के नए संगठन ने राज्य 13 जिलों में जिला प्रभारियों की घोषणा कर शिक्षक संगठनों में हलचल पैदा कर दी है। संगठन की प्रान्त कार्यकारिणी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वे अब वापस राजकीय शिक्षक संघ में जाने के जरा भी मूड में नहीं है।

राजकीय शिक्षक संघ उत्तराखंड से खफा सीटी कैडर के शिक्षकों ने राजकीय माध्यमिक शिक्षक संघ (सीटी) उत्तराखंड बनाया है। नए संगठन ने शनिवार को हल्द्वानी में पत्रकार वार्ता बुलाई। जिसमें प्रदेश संयोजक एवं अध्यक्ष अजय राजपूत ने कहा कि नियुक्ति तिथि से एलटी संवर्ग माने जाने की मांग को लेकर अब सीटी कैडर के शिक्षक अपनी लड़ाई खुद लड़ेंगे। अब उनका कोई भी सदस्य न तो राजकीय शिक्षक संघ का प्रचार करेगा और न ही वहां किसी पद पर चुनाव लड़ेगा। राजपूत ने कहा कि संगठन को राज्य में 3300 शिक्षकों का सपोर्ट मिलेगा। कहा कि राजकीय शिक्षक संघ ने हमेशा से ही सीटी कैडर की मांगों की अनदेखी की है। ऐसे में उस संगठन की तरफ वापस जाना संभव नहीं है। पत्रकार वार्ता में प्रदेश महासचिव वीरेंद्र सिंह कुंवर, मीडिया प्रभारी गिरीश चंद्र कोटियाल आदि मौजूद रहे।

जिलों में ये बनाए गए प्रभारी

गढ़वाल

देहरादून - हेमलता नौटियाल

पौड़ी - वीरेंद्र सिंह कुंवर

हरिद्वार - शिवानी राणा चंदेल

टिहरी - गिरीश प्रसाद कोटियाल

चमोली - नंद किशोर हटवाल

उत्तरकाशी - भुवनेश्वरी नेगी

रुद्रप्रयाग - वीरपाल सिंह रावत

कुमाऊं

नैनीताल - निर्मला पंत

उधमसिंहनगर - ठाकुर सिंह चौहान

अल्मोड़ा - मीना पांडे

पिथौरागढ़ - ओम प्रकाश नौटियाल

बागेश्वर - हरीश चंद्र भट्ट

चम्पावत - महेश चंद्र जोशी

रविवार को पहला मंडलीय अधिवेशन

सीटी कैडर संगठन रविवार को पहले कुमाऊं मंडलीय अधिवेशन के जरिये अपनी मौजूदगी दर्ज कराएगा। इस अधिवेशन में नई शिक्षा नीति पर चर्चा होगी। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज हल्द्वानी में होने वाले इस अधिवेशन में विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय मुख्य अतिथि होंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी