स्मैक के साथ नेपाली मूल की महिला बनबसा में गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान भारत से नेपाल ले जाई जा रही करीब डेढ़ लाख कीमत की 14.5 ग्राम स्मैक के साथ एक नेपाली मूल की महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:17 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 03:17 PM (IST)
स्मैक के साथ नेपाली मूल की महिला बनबसा में गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज
स्मैक के साथ नेपाली मूल की महिला बनबसा में गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

बनबसा, जागरण संवाददता : पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान भारत से नेपाल ले जाई जा रही करीब डेढ़ लाख कीमत की 14.5 ग्राम स्मैक के साथ एक नेपाली मूल की महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने पकड़ी गई महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

शनिवार देर सांय एसआई अरविंद कुमार, एसआई रमेश चंन्द्र तिवारी और एसएसबी के ई कंपनी प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह मीणा, उप निरीक्षक शिव कुमार पासवान की संयुक्त टीम द्वारा संयुक्त चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान भारत-नेपाल सीमा पीलर संख्या 805 / 8ए से लगभग छह सौ मीटर भारत की और शारदा नदी के किनारे से एक महिला पैदल नेपाल की ओर जा रही थी। टीम ने उसे रोककर उससे पूछताछ की और उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 14.5 ग्राम स्मैक बरामद हुई।

जिसकी कीमत एक लाख 45 हजार रुपये आंकी गई है। पूछताछ में नेपाली महिला ने अपना नाम माया लौहार पत्नी शिबू लौहार निवासी वार्ड नंबर 5 भीमदत्त नगरपालिका जिला कंचनपुर नेपाल बताया। महिला ने बताया कि वह यह स्मैक उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से ला रही है और उसे नेपाल ले जा रही है। वह नेपाल में यह स्मैक बेचने का कार्य करती है। टीम में एसएसबी की महिला कांस्टेबल ममता देवी, मंजू के अलावा पुलिस के कांस्टेबल यतेन्द्र रावत, जीवन पांडे आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी