भारतीय श्रद्धालुओं को सिद्धनाथ मंदिर जाने से रोकने पर नेपाली व्यापारियों ने नेपाल के इंस्पेक्टर को पीटा

मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन करने के बाद भारतीय श्रद्धालु नेपाल के ब्रह्मदेव स्थित सिद्धनाथ मंदिर जा रहे थे। इस दौरान नेपाल पुलिस के एपीएफ इंस्पेक्टर नीरक बहादुर शाही ने उन्‍हें रोक दिया। इसकी सूचना पर व्‍यापारी उग्र हो गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:14 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:14 PM (IST)
भारतीय श्रद्धालुओं को सिद्धनाथ मंदिर जाने से रोकने पर नेपाली व्यापारियों ने नेपाल के इंस्पेक्टर को पीटा
व्‍यापार‍ियों ने इंस्‍पेक्टर का शीघ्र स्थानांतरण करने की भी मांग उठाई है।

जागरण संवाददाता, टनकपुर (चम्पावत) : भारतीय श्रद्धालुओं को सिद्ध बाबा के दर्शन के लिए जाने से रोकने पर नेपाली व्यापारियों ने नेपाल के एक इंस्पेक्टर की पिटाई कर दी। घटना से नेपाल पुलिस महकमा सकते में है। हालांकि व्यापारियों के विरोध के बाद श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए जाने दिया गया। तीन दिन पूर्व भी प्रवेश को लेकर व्यापारियों व पुलिस में झड़प हुई थी। 

सोमवार देर शाम मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन करने के बाद भारतीय श्रद्धालु नेपाल के ब्रह्मदेव स्थित सिद्धनाथ मंदिर जा रहे थे। इस दौरान नेपाल पुलिस के एपीएफ इंस्पेक्टर नीरक बहादुर शाही ने श्रद्धालुओं को शाम होने का हवाला देते हुए रोक दिया। जैसे ही इसकी सूचना वहां के व्यापारियों को मिली वे मौके पर पहुंच गए। जहां इंस्पेक्टर व दुकानदारों में तीखी झड़प हो गई। जिसके बाद कुछ व्यापारियों ने इंस्पेक्टर की पिटाई लगा दी।

काफी गहमागहमी के बाद कुछ लोगों के बीचबचाव कर मामला शांत किया। जिसके बाद भारतीय श्रद्धालु दर्शन के लिए सिद्धनाथ गए। ब्रह्मदेव मंडी के व्यापारियों ने कहा कि आए दिन यह इंस्पेक्टर कोविड-19 की जांच के नाम पर भारत से आ रहे श्रद्धालुओं को परेशान करता है। उन्होंने इंस्‍पेक्टर का शीघ्र स्थानांतरण करने की भी मांग उठाई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी