टनकपुर सीमा से लगे नो मेंस लैंड पर नेपालियों ने फिर किया अतिक्रमण

नो मेंस लैंड पर नेपाल की ओर से बुल्डोजर से खुदाई कर निर्माण करने का मामला सामने आया है। सूचना पर टनकपुर बैराज में तैनात एसएसबी की टीम मौके पर पहुंच कार्य रोक दिया। इस मामले को लेकर आज दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बैठक रखी गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 08:05 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 09:25 AM (IST)
टनकपुर सीमा से लगे नो मेंस लैंड पर नेपालियों ने फिर किया अतिक्रमण
मंगलवार को इस संबंध में दोनों ओर के अधिकारियों के बीच बैठक होगी। जिसमें मामला सुलझने की उम्मीद है।

जागरण संवाददाता, टनकपुर (चम्पावत) : टनकपुर सीमा से लगे नो मेंस लैंड पर नेपाल की ओर से बुल्डोजर से खुदाई कर निर्माण करने का मामला सामने आया है। सूचना पर टनकपुर बैराज में तैनात एसएसबी की टीम मौके पर पहुंच कार्य रोक दिया। इस मामले को लेकर आज दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बैठक रखी गई है।  

रविवार देर शाम टनकपुर से लगे नेपाल की ब्रह्मदेव मंडी के पास नो मेंस लैंड में नेपाल के कुछ लोगों द्वारा बुल्डोजर से खुदाई का कार्य किया जा रहा था। वहीं पर महिला हेल्पलाइन काउंटर भी खड़ा कर दिया गया था।  सीमा पर तैनात एसएसबी की टीम ने मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण रोक दिया। साथ ही नेपाल पुलिस-प्रशासन से काउंटर हटाने व कार्य न होने देने को कहा। जिसके बाद नेपाल पुलिस ने भी काम रुकवा दिया। एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने बताया कि इस मामले को लेकर नेपाल के अधिकारियों से वार्ता की गई। मंगलवार को इस संबंध में दोनों ओर के अधिकारियों के बीच बैठक होगी। जिसमें मामला सुलझने की उम्मीद है। 

जुलाई में कर दी थी तारबाड़ 

23 जुलाई 2020 को भी भारत व नेपाल सीमा के बीच नो मेंस लैंड पर नेपाली नागरिकों द्वारा अवैध तरीके से दो दर्जन से अधिक खंभे लगाकर तारबाड़ कर दी गई थी। इस विवाद को सुलझाने के लिए दोनों देशों के बीच बनबसा में बैठक भी की गई थी। लेकिन अभी तक मामले का निस्तारण नहीं हो पाया है। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी