कॅरियर की चिंता छोड़ सैंपलिंग और वैक्सीनेशन ड्यूटी निभा रही नेहा

कोविड में स्वास्थ्य कर्मी संक्रमण के जोखिम के बीच कर्तव्यों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे भी स्वास्थ्य कर्मी हैं जो सेवाभाव से काम कर मिसाल बन गए । बीडी पांडे पुरुष अस्पताल में कार्यरत नेहा शर्मा बेहतर कॅरियर की चिंता छोड़ कोविड सैंपलिंग और वैक्सीनेशन ड्यूटी निभा रही हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:41 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:41 AM (IST)
कॅरियर की चिंता छोड़ सैंपलिंग और वैक्सीनेशन ड्यूटी निभा रही नेहा
कॅरियर की चिंता छोड़ सैंपलिंग और वैक्सीनेशन ड्यूटी निभा रही नेहा

नैनीताल, नरेश कुमार : कोविड काल में स्वास्थ्य कर्मी संक्रमण के जोखिम के बीच कर्तव्यों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे भी स्वास्थ्य कर्मी हैं जो सेवाभाव से काम कर दूसरों के लिए मिसाल बन गए हैं। बीडी पांडे पुरुष अस्पताल में कार्यरत नेहा शर्मा बेहतर कॅरियर की चिंता छोड़ कोविड सैंपलिंग और वैक्सीनेशन ड्यूटी निभा रही हैं।

मूल रूप से कोटाबाग ब्लॉक निवासी नेहा शर्मा पिछले साल जून के बाद से राष्टï्रीय स्वास्थ्य मिशन में आउटसोर्स पर बतौर नर्सिग स्टॉफ कार्य कर रही हैं। उनका छोटा भाई भी उनके साथ रहकर पढ़ाई करता है। माता-पिता के साथ में न होने के कारण घरेलू काम और अस्पताल में कोविड टीम का हिस्सा होने के कारण उनकी जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। घरेलू कामकाज निपटाने के बाद रोजाना सुबह आठ बजे उनकी ड्यूटी शुरू होती है। ड्यूटी का समय दोपहर दो बजे तक तय है, लेकिन कोविड टीम का हिस्सा होने के कारण वह चार बजे से पहले घर नहीं पहुंच पाती।

एक ओर कॅरियर दूसरी ओर कोविड ड्यूटी 

नेहा बताती हैं कि शुरूआत से ही वह कोविड टीम का हिस्सा रही। मरीजों के कोविड सेंपल लेना और मरीजों से संपर्क करना उनकी ड्यूटी का हिस्सा है। वेक्सीनेशन शुरू होने के बाद वह बदल-बदल कर टीकाकरण अभियान में भी अपनी जिम्मेदारी निभा रही हैं। उन्होंने बताया 18 अप्रैल को नर्सिंग भर्ती परीक्षा होनी है। कोविड टीम में होने और घरेलू काम में अधिक समय नहीं मिल पाता जिस कारण परीक्षा की तैयारी के लिए समय निकालना मुश्किल हो रहा है। फिर भी वह रोजाना किसी तरह तीन घंटे का समय निकाल कर पढ़ाई करती हैं। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी