स्कूल-कॉलेजों के एनसीसी कैडेट्स ने जागरूकता रैली निकालकर गिनाए पॉलीथिन के दुष्प्रभाव

78 यूके एनसीसी बटालियन के कैडेट्स ने मंगलवार को शहर में जागरूकता रैली निकाली। इस दौरान प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील की गई। रैली में एमबीपीजी कॉलेज महिला डिग्री कॉलेज और एमबी इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेट शामिल हुए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 01:59 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:59 PM (IST)
स्कूल-कॉलेजों के एनसीसी कैडेट्स ने जागरूकता रैली निकालकर गिनाए पॉलीथिन के दुष्प्रभाव
स्कूल-कॉलेजों के एनसीसी कैडेट्स ने जागरूकता रैली निकालकर गिनाए पॉलीथिन के दुष्प्रभाव

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : 78 यूके एनसीसी बटालियन के कैडेट्स ने मंगलवार को शहर में जागरूकता रैली निकाली। इस दौरान प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील की गई। रैली में एमबीपीजी कॉलेज, महिला डिग्री कॉलेज और एमबी इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेट शामिल हुए। 

एमबीपीजी के कैडेट्स ने तिकोनिया चौराहे और काठगोदाम तिराहे से रैली निकाली। महिला कॉलेज के कैडेट्स ने महिला कॉलेज से और एमबी इंटर कॉलेज के कैडेट्स ने पनचक्की चौराहे से रैली की शुरुआत की। इस रैली के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन के लिए भी जागरूक किया गया। सभी रैलियों का समापन नैनीताल रोड स्थित शहीद चंद्रशेखर मिश्रा स्मृति पार्क पर किया गया। पार्क शहीद चंद्रशेखर मिश्रा की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया। 

इस दौरान कैडेट्स ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। साथ ही जलियांवाला हत्याकांड के शहीदों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कमान अधिकारी कर्नल राजेश कौशिक, लेफ्टिनेंट डा. विनय चंद्र जोशी, लेफ्टिनेंट भुवन भारती, डा. रेखा जोशी, सूबेदार विनोद सिंह, नायब सूबेदार प्रेम बल्लभ, बीएचएम राकेश रमोला, हवलदार प्रवीण, हवलदार लाल सिंह, एनसीसी आफिस के जावेद गौरी यहां मौजूद रहे। उक्त कार्यक्रम में एनसीसी के 240 कैडेट्स ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के अंत में लेफ्टिनेंट डा. विनय चंद्र जोशी ने कैडेट्स से जीवन में उच्च जीवन मूल्यों एवं देश प्रेम को आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी