लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ें एनसीसी कैडेट, पीजी कॉलेज लोहाघाट में युवाओं में भरा जज्बा

डा. प्रकाश लखेड़ा ने कहा कि एनसीसी देश की रक्षा की दुसरी पंक्ति की सेना है। उन्होंने महाविद्यालय के एनसीसी के छात्र-छात्राओं से जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर उसे मेहनत और इमानदारी पूर्वक हासिल करने का आह्वान किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:42 PM (IST)
लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ें एनसीसी कैडेट, पीजी कॉलेज लोहाघाट में युवाओं में भरा जज्बा
एनसीसी युवक एवं युवतियों को अनुशासन, एकता और राष्ट्र की सेवा की प्रेरणा देता है।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : स्वामी विवेकानन्द राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लोहाघाट में शनिवार को एनसीसी दिवस की पूर्व संध्या पर समारोह का आयोजन किया गया। शुभारंभ करते हुए प्राचार्य डा. संगीता गुप्ता ने एनसीसी की स्थापना और उसके उद्देश्यों की विस्तार से जानकारी दी। कहा कि एनसीसी युवक एवं युवतियों को अनुशासन, एकता और राष्ट्र की सेवा की प्रेरणा देता है।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट अपना लक्ष्य ऊंचा रखें और कठोर परिश्रम से  सेना में अपना मुकाम हासिल करें। उन्होंने कॉलेज के एनसीसी कैडेट रहे हिमांशु सिन्हा का उदाहरण दिया। कहा कि वे इस समय एनडीए की ट्रेनिंग कर रहे हैं। उन्होंने इसे महाविद्यालय की बड़ी उपलब्धि बताया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एनसीसी की पूर्व कैप्टन और छात्रा प्रभारी डा. अनीता सिन्हा ने कहा कि महाविद्यालय की एनसीसी इकाई  के सभी कैडेट काफी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने सी व बी प्रमाण पत्र की उपयोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

डा.  प्रकाश लखेड़ा ने कहा कि एनसीसी देश की रक्षा की दुसरी पंक्ति की सेना है। उन्होंने महाविद्यालय के  एनसीसी के छात्र-छात्राओं से जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर उसे मेहनत और इमानदारी पूर्वक हासिल करने का आह्वान किया। इस मौके पर एनसीसी छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए। संचालन छात्रा प्रियांसी और प्रिया बोहरा ने किया। इस मौके पर प्राध्यापक डा.अर्चना त्रिपाठी, डा. सुमन पांडेय, डा. रुचिर जोशी, डा. वंदना चंद, डा. अनीता, डा. प्रीति पंत के अलावा एनसीसी की सीनियर कैडेट अंकिता फत्र्याल, मोनिका बोरा, योगेश, मुन्ना देव, पूजा, बबीता, विवेक, ज्योति, हिमांशु आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी